पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खतरा बढ़ा:दरौली में डेंजर प्वाइंट से 11 सेंमी ऊपर हुई सरयू

सिसवन10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले आठ दिनों से हो रही बारिश के चलते सरयू नदी में उफान की स्थिति बनी हुईं है ।नदी का जलस्तर दरौली में खतरे के निशान से 11 सेंटीमीटर ऊपर है ।केंद्रीय जल आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की दोपहर 2:00 बजे दरौली में सरयू नदी का जलस्तर 60.91 मीटर रिकॉर्ड किया गया। यहां जलस्तर डेंजर प्वाइंट से 11 सेंटीमीटर अधिक है। वहीं गंगपुर सिसवन में वाटर लेवल 56.88 मीटर रिकॉर्ड किया गया। यहां नदी खतरे के निशान से 16 सेंटीमीटर नीचे बह रही है। हालांकि गंगपुर सिसवन में पिछले 24 घंटे में 9 सेंटीमीटर की वृद्धि दर्ज की गई है।

दाहा नदी के जलस्तर में वृद्धि हो रही है। नदी उफान पर आने से तटवर्ती इलाकों में दहशत का माहौल है। लगातार हो रही बारिश के चलते नदी के जलस्तर में वृद्धि देख तटवर्ती हसनपुरा, उसरी, शेखपुरा, रजनपुरा, निजामपुर, खाजेपुर, हुसैना, मधवापुर, उबधी, छितौली, सोनबरसा, बखरी, जगदीशपुर, नवादा, नयागांव, चैनपुर, मुबारकपुर, जगदीशपुर, भीखपुर, किशुनबारी, रामगढ़, बघौना आदि गांवों के लोगों की नींद उड़ी हुई है।

इधर, सरयू नदी के कटाव से बचाव के लिए बने गैबियन से सटे ग्यासपुर, साईपुर के तटवर्ती इलाकों में एकबार फिर कटाव तेज हो गया है। आस-पास की कृषि भूमि लगातार कटकर नदी में समा रही है। गंगपुर, सिसवन, कचनार भागर, साईपुर, ग्यासपुर, ट्रेनवा माधोपुर आदि गांवों के करीब सरयू नदी कटाव कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें