पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:तार से निकली चिनगारी में सात घर जले

सिसवन22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाखों का नुकसान : सिसवन के नंदा मुड़ा दलित बस्ती की घटना, बेघर हुए कई परिवार

नंदा मुड़ा की दलित बस्ती में मंगलवार दोपहर शॉर्टसर्किट से लगी आग से सात लोगों के घर जलकर राख हाे गए। इससे लाखों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। जानकारी के मुताबिक ट्रांसफाॅर्मर से जुड़े तार अापस में सट गए। इससे निकली चिनगारी भूसे के खोप में गिर गयी। तेज हवा के चलते चिनगारी ने आग का रूप ले लिया अाैर देखते ही देखते एक के बाद एक सात घरों में अपने अागाेश में ले लिया। घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया। लेकिन, वे सफल नहीं हो सके। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की जानकारी सीओ व पुलिस को दी। सीओ इन्द्रवंश राय ने फायर ब्रिगेड को घटनास्थल पर भेजा। इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार हरिशंकर राम के पंद्रह हजार नकद के साथ बर्तन और अनाज समेत चौकी कपड़ा आदि, सुभाष राम के करीब दस हजार नकद सहित घर का सारा सामान, रामाशंकर राम के करकटनूमा आवास सहित एक मवेशी, साधु राम, सिकंदर राम लक्ष्मण राम और परसन राम का करकट का आवास जल गया।
बरासो में आग लगने से गेहंू की फसल जलकर हुई रख
मैरवा| मैरवा के बरासो में मंगलवार की शाम आग लगने से खेत में रखी एक बीघे की गेहंू फसल जलकर राख हो गई। बोझे से धुंआ उठता देख लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। इसके बाद आग बुझा।

नौतन में आग से फसल जली, पेड़ भी झुलसे

नौतन| सेमरिया, जगदीशपुर अाैर नरकटिया मे आग लगने से गेहूं फसल जल गई। दर्जनों पेड़ भी झुलस गए हैं। जानकारी के अनुसार सेमरिया में खेत में खड़ी गेहूं की फसल में अचानक आग लग जाने से दो बिगहे से अधिक फसल जलकर राख हो गयी। जबकि जगदीशपुर एवं नरकटिया में फसल के अवशेष में लगी आग के बाद कई पेड़ भी इसकी जद में आ गए और झुलस गए। आग की सूचना पाकर नौतन थाना प्रभारी अभिमन्यु कुमार अपने पुलिस बल व अग्निशामक गाड़ी के साथ पहुंचकर स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें