पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरियाद:लंबे अरसे बाद गांव-गांव पहुंचने लगे अफसर, सुन रहे लोगों की फरियाद

शिवसागर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लंबे अरसे बाद जिला प्रशासन के अफसर ऑफिस छोड़ गांवों में नजर आए। योजनाओं की सच्चाई से रूबरू हुए और लोगों की फरियाद भी सुनी। डीएम पंकज दीक्षित भी शिवसागर प्रखंड स्थिति सोनहर पंचायत के मौनी गांव पहुंचे। दौरा पूरी तरह से महादलितों के आर्थिक उत्थान पर केंद्रित था। इस दौरान उन्होंने पूरे टोला का दौरा किया। महादलितों की माली हालत कैसे सुधरेगी इसकी अपनी टीम के साथ चर्चा की। नल जल की स्थिति का जायजा लिया। उनके आवास और बाकी की सुविधाओं का आकलन भी किया।

उन्होंने कहा कि इनकी स्थिति गंभीर है। जिसकी वजह से इनका पलायन भी होता रहता है। यदि इनकी आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ किया जाए तो पलायन की समस्या रूकेगी। उन्होंने वहां मौजूद संबंधित अधिकारियों से इनकी एक सूची तैयार करने को कहा। जिसमें सारी समस्याओं को जोड़ा जा सके। उन्होंने टोला के लोगों से पूछा कि आप मवेशी पालन करते हैं तो आपको इन्ही से संबंधित रोजगार दिया जाएगा या किसी दूसरे व्यवसाय के इच्छुक हैं तो उसके लिए मदद की जाएगी। उन्होंने स्वरोजगार के बारे मे बात करते हुए सूअर पालन, मुर्गी पालन, बतख पालन आदि का भी विकल्प रखा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser