पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का कहर:छह दिनों में 1037 लोग संक्रमित, सबसे ज्यादा महाराजगंज में, भगवानपुर प्रखंड दूसरे और बड़हरिया तीसरे पायदान पर

सीवानएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीण इलाकों में बढ़ता जा रहा संक्रमण, फिर भी सतर्क नहीं हैं लोग, बाजार खुलते ही मच जाती है आपा-धापी
  • लॉकडाउन में भी भीड़ : इसी तरह अनदेखी हुई तो घर से निकलना हो जाएगा मुश्किल

जिले में कोरोना वायरस महामारी की रफ्तार चरम पर है। जांच के दौरान रोज 200 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। अब लॉकडाउन लगाया गया है। इससे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में कमी आने की उम्मीद है। लेकिन यह कमी का आकलन एक सप्ताह बाद ही होना संभव होगा। कारण कि लॉकडाउन से अगर संक्रमण रुकता है तो इसका असर एक सप्ताह बाद ही देखने को मिलेगा। जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। छह दिनों के दौरान रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच में जो आंकड़े सामने आए हैं, उनमें सबसे ज्यादा संक्रमित रघुनाथपुर को महाराजगंज प्रखंड ने पीछे छोड़ दिया है। संक्रमित पाए जाने वालाें की संख्या इस प्रखंड में तेजी से बढ़ रही है। एक से लेकर 6 मई तक जिले के विभिन्न प्रखंडों में रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच में पॉजिटिव पाए गए लोगों की संख्या का आकलन किया गया है। इसमें 1037 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इसमें महाराजगंज प्रखंड क्षेत्र में 145 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस प्रखंड क्षेत्र में जांच के लिए दो केंद्र बनाया गया है। इस तरह इस प्रखंड क्षेत्र में हुई जांच में जिले में सबसे ज्यादा पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। दूसरे स्थान पर भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र है। यहां पर 6 दिनों में 103 लोग संक्रमित हुए। इसी तरह बड़हरिया प्रखंड तीसरे स्थान पर है। वहां पर 92 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

पिछले माह रघुनाथपुर था आगे
पिछले माह में निकाले गए आंकड़ों में बड़हरिया दूसरे स्थान पर था। पिछले माह में रघुनाथपुर प्रखंड क्षेत्र में कोरोना वायरस का मामला तेजी से मिल रहा था। इस प्रखंड में 6 दिनों के दौरान 77 संक्रमित मरीज पाए गए हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार जिले में संक्रमितों की संख्या में चौथे स्थान पर आ गया है। पांचवें स्थान पर मैरवा प्रखंड है। यहां पर भी संक्रमितों की संख्या कम नहीं है। एक सप्ताह में यहां पर भी 72 संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह यह प्रखंड भी पूरी तरह कोरोना वायरस के मामले को लेकर संवेदनशील है।

शहरी क्षेत्र में भी मिले 146 मरीज
शहरी क्षेत्र में भी कोरोना वायरस के तेजी से मरीज मिल रहे हैं। हालांकि शहर में ग्रामीण इलाकों के भी लोग रहते हैं। इस वजह से वहां के भी लोग प्रभावित लोगों में शामिल है। 6 दिनों के दौरान इस सदर अस्पताल में हुई जांच में 146 लोग संक्रमित पाए गए हैं।हालांकि इस जांच में ग्रामीण इलाकों के भी जो लोग संक्रमित पाए गए हैं।वे लोग भी सीवान शहर से जुड़े हुए हैं। वे शहर में किराए के मकान या अपने मकान में रहते हैं। इस वजह से शहर में भी संक्रमण के अंदर काफी ज्यादा है।

खबरें और भी हैं...