पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अतिक्रमण पर बुलडोजर:दाहा से बबुनिया मोड़ तक हटा अतिक्रमण नाले पर होटल बनाए 3 पर 15000 जुर्माना

सीवान14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर से अतिक्रमण हटाने के दौरान मौजूद अधिकारी। - Dainik Bhaskar
शहर से अतिक्रमण हटाने के दौरान मौजूद अधिकारी।
  • चेतावनी के बाद भी नहीं माने दुकानदार तो सोमवार को सड़क पर उतरे प्रशासनिक अधिकारी
  • सड़क किनारे बनीं दुकानों को किया गया ध्वस्त, कार्रवाई के दौरान कई जगह पुलिस अधिकारियों और दुकानदारों में हुई तू-तू, मैं-मैं फिर भी शाम तक चलती रही कार्रवाई

शहर की सड़कों पर अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वालों के विरुद्ध जिला प्रशासन का बुलडोजर सोमवार को चला। दाहा नदी से जेपी चौक, नया बाजार से लेकर बबुनिया मोड़ तक सड़क किनारे अस्थायी रूप से अतिक्रमण कर दुकान लगाने वालों को जेसीबी से हटाया गया। इसके अलावा कई मार्केट में अनाधिकृत रूप से कब्जा कर खाली जगहों पर दुकान लगाने वालों को भी प्रशासन द्वारा हटाया गया। इस दौरान नाले पर कब्जा जमाने वाले एक होटल संचालक सहित तीन दुकानदारों पर 15000 का जुर्माना लगाया गया। अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अतिक्रमणकारियों ने कई स्थानों पर तू तू मै मै और कहासुनी की। इसके बाद भी अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर चला। नाला पर स्थाई रूप से किए गए निर्माण को हटाया गया। सभी जगह दुकानदारों ने नाला पर ही सिलाप का निर्माण कर रखा था। जिसपर उनके द्वारा दुकान संचालित किया जा रहा था। इससे नगर परिषद के कर्मियों का सफाई में बाधा उत्पन्न हो रही थी। उनके द्वारा बार-बार नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से शिकायत भी किया जा रहा था। जिसके बाद सदर एसडीओ रामबाबू बैठा ने अतिक्रमण हटाने को लेकर आदेश जारी किया। इसके लिए अलग-अलग टीम का भी गठन किया गया है।

अतिक्रमण हटाने के लिए बनायी गयी है टीम

सदर एसडीओ ने आदेश दिया है कि दारोगा राय से गोपालगंज मोड बीएसएनएल ,जेपी चौक एवं दरबार मोड़ तथा बबुनिया मोड तक और जेपी चौक से हकाम तक अतिक्रमण हटाने के लिए दंडाधिकारी के रूप में अंचलाधिकारी सीवान सदर ज्ञान प्रकाश, प्रभारी अनुमंडल कल्याण पदाधिकारी कमलेश कुमार और पुलिस पदाधिकारी में नगर थानाध्यक्ष, मुफ्फसिल थानाध्यक्ष और महादेवा ओपी थानाध्यक्ष शामिल रहेंगे। इसी तरह से दरबार मस्जिद से रामराज्य मोड़ तक और तरवारा मोड़ से बबुनिया मोड़ ,अस्पताल मोड़ से गौशाला रोड़ होते हुए डॉ रामाजी चौधरी के अस्पताल तक के लिए दंडाधिकारी के रूप में पचरूखी अंचलाधिकारी धर्मनाथ बैठा, अंचलाधिकारी हुसैनगंज सुनिल कुमार, पुलिस पदाधिकारी में नगर थानाध्यक्ष और सहायक सराय थानाध्यक्ष शामिल रहेंगे। सभी कायों एवं दंडाधिकारियों के वरीय प्रभार के रूप में अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अभिषेक कुमार चंदन रहेंगे।

अतिक्रमण हटाने से फुटकर दुकानदार दिनभर रहे बेचैन
सदर अंचल पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव और स्थानीय पुलिस प्रशासन के नेतृत्व में अभियान की शुरुआत सोमवार को दोपहर के समय की गयी। जिसमें सदर अंचल के सीआई अनुज कुमार सिंह नगर परिषद कार्यालय के कर्मी अक्षत रोशन, फिरोज अहमद ,नगर थाना की पुलिस शामिल थे। अंचल पदाधिकारी ने बताया कि बोलिए अधिकारियों के निर्देश के आलोक में यह अभियान शुरू किया गया है। सड़क पर अवैध अतिक्रमण के कारण आवागमन में उत्पन्न हो रही बाधा तथा जाम लगने की समस्या से निपटने के लिए अतिक्रमणकारियों को हटाया जा रहा है। कुछ लोगों ने नगर परिषद व प्रशासन के अभियान का विरोध करने की कोशिश की। लेकिन भारी फोर्स को देखकर हिम्मत नहीं जुटा सके। सड़क के किनारे रखे ठेले और झोपड़-पट्टी के साथ ही अन्य निर्माण को धराशाही किया गया। काफी सामान नगर परिषद ने जब्त भी कर लिया। कुछ दुकानदारों ने इस कार्रवाई का विरोध करने की कोशिश भी की। लेकिन पुलिस को देखकर हिम्मत नहीं जुटा सके। अतिक्रमण हटाने से सड़क किनारे दुकान चला रहे फुटकर दुकानदार में दिन भर बेचैनी दिखी।

खबरें और भी हैं...