• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Siwan
  • 16 New Positives Were Found Including The Professor Of Raja Singh College, The Counselor Of The TB Department And The Jawan Of The Police Line Also Got Corona Infection

कोरोना का कहर:राजा सिंह कॉलेज के प्रोफेसर समेत 16 नए पॉजिटिव मिले, टीबी विभाग के काउंसेलर और पुलिसलाइन के जवान में भी मिला कोरोना का संक्रमण

सीवान14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के रेडक्रॅास भवन में सैम्पल लेते कर्मी। - Dainik Bhaskar
शहर के रेडक्रॅास भवन में सैम्पल लेते कर्मी।
  • दवा देकर सबको किया गया है होम आइसोलेट
  • लगातार बढ़ रहे संक्रमण को लेकर शत-प्रतिशत लोगों को वैक्सीनेट करने में लगे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी

जिले में कोरोना वायरस से पाॅजिटिव मरीज अब रोज मिल रहे है। इस तरह जिले में कोरोना वायरस की तीसरी लहर आ गई है। शुक्रवार को भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव 16 लोग पाए गए। इनमें एक जिला टीबी अस्पताल के काउंसेलर दिलीप समेत दो कर्मी शामिल है। वे पॉजिटिव आने के बाद होम आईसोलेशन में चले गए है। जबकि गुरुवार काे भी टीबी अस्पताल के दो कर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं। इस अस्पताल के तीन कर्मियों को पॉजिटिव पाए जाने के बाद अन्य कर्मियों ने भी शुक्रवार को जांच के लिए सैम्पल दिया। जबकि रेडक्राॅस भवन में हो रही रैपिड एंटीजन किट से जांच में दो लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें शहर के कागजी मोहल्ला का एक तथा सारण जिले के एकमा का एक व्यक्ति शामिल है। हालांकि अभी इन संक्रमित लोगों की आरटीपीसीआर जांच भी कराई जाएगी। ताकि, उससे वायरस कन्फर्म हो सके। रैपिड एंटीजन किट से मिले पॉजिटिव मरीजों को कन्फर्म किया जाता है।

खांसी और सर्दी की थी शिकायत
महाराजगंज में हुई जांच में बैंक ऑफ इंडिया के कैशियर इरशाद आलम पॉजिटिव पाए गए है। वहीं इधर, रेडक्रास में रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच के दौरान पॉजिटिव मिलने वालों में शहर की ब्रह्म स्थान कागजी मोहल्ला की प्रीति कुमारी, राजा सिंह कॉलेज के प्रो. श्यामशंकर प्रसाद गुप्ता, बैंक ऑफ बडौदा के कर्मी अभिजीत कुमार, लकड़ी नबीगंज के वाजिदपुर ख्यावसपुर के एमडी धारुन, सबीना खातून, काला डुमरा का रीतेश कुमार, शहर के सतपोखरिया की सुबी कुमारी, पुलिस लाइन के सिपाही जितेन्द्र कुमार शामिल है। इधर, राजा सिंह कॉलेज के संक्रमित प्रोफेसर मुजफ्फरपुर के रहने वाले थे। उन्हे दो दिनों से सर्दी- खांसी थी। इसलिए वे जांच कराने के लिए रेडक्रास भवन आए थे। जहां पर रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच में पॉजिटिव पाए गए है।

विशेषज्ञ ने लिया आरटपीसीआर लैब का जायजा
सदर अस्पताल के आरटीपीसीआर लैब में पुराने कुछ किट पर जांच के दौरान संदेह होेने के मामले की जांच करने पुणे स्थित कम्पनी के शोद्य विशेषज्ञ की टीम गुरुवार की शाम सीवान पहुंची। टीम के सदस्य डॉ. रामानुज व अन्य ने अपनी उपस्थिति में किट से जांच शुरु कराई। इस दौरान रैपिड एंटीजन किट से जांच के दौरान िमले दो पॉजिटिव मरीजों के सैम्पल की जांच आरटीपीसीआर में की गई। लेकिन उसमें निगेटिव पाया गया। फिर उसी सैम्पल को नई किट से जांच करने का निर्देश दिया। अब नई किट से उस सैम्पल की जांच होगी। इसके बाद ही पता चलेगा कि किट की गुणवता किस तरह थी। हालांकि कुछ किट पर सवाल उठने के बाद 10 हजार नई किट आ गई है। एक किट में 470 सैम्पल की जांच हाेती है।

खबरें और भी हैं...