हर जगह लापरवाही / 60 में से 28 पॉजिटिव केस एक्टिव, फिर भी बाजार में नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

28 out of 60 positive cases active, yet social distancing did not appear in the market
X
28 out of 60 positive cases active, yet social distancing did not appear in the market

  • छूट मिलते ही बाजार में उमड़े ग्राहक, मास्क पहनना भी जरूरी नहीं समझा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 06:54 AM IST

सीवान. लॉकडाउन फोर के दौरान जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। राहत मिलने पर लोगों ने भी बाजार का रुख किया। ईद को लेकर शनिवार को बाजार में भीड़ उमड़ने पर जाम के हालात पैदा हो गए। स्थितियां ऐसी बिगड़ीं कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सामान खरीदना और बेचना तक भूल गए। जबकि सीवान जिले की स्थिति यह है कि अबतक कुल 1819 संदिग्धों की जांच में 1672 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है।  

60 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 32 कोरोना रोगी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।  28 केस एक्टिव हैं। बावजूद सीवान में लापरवाही से ही कदम उठाया जा रहा है। ऐसा लगता है जैसे कोरोना से डर और दहशत समाप्त हो गया है। शनिवार को जब लॉकडाउन फोर के दौरान जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई तो नगर थाना रोड में बाजार खुलते ही ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों में न तो कोरोना का कोई ख़ौफ़ नजर आया और न ही सरकार की सोशल डिस्टेंसिंग की हिदायत पर अमल हुआ।

चाहे जूते-चप्पल की दुकान हो या सब्जी की। किताबों की हो या फिर किराना या कपड़े की, हर जगह लोगों का हुजूम था। भले ही पुलिसकर्मी बार-बार लोगों को सचेत कर रहे थे कि आपस मे दूरी रखने का पालन करो, पर लोग अनसुनी करते नजर आए। नगर थाना रोड में यही कारण था कि जाम भी नजर आया । हर तरफ गाड़ियां ही गाड़ियां थीं। इसी तरह प्रशासन द्वारा दी गई ढील का उल्लंघन होता रहा, तो मजबूरन प्रशासन को फिर विचार करना पड़ेगा। पुलिस ने भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए अनावश्यक खड़े लोगों को खदेड़ने का भी प्रयास किया लेकिन लोग थे कि मानने को तैयार नहीं थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना