पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विधानसभा चुनाव की तैयारी:समय रहते जोड़ें नए वोटरों के नाम, गलतियां भी सुधारें

जीरादेई14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड मुख्यालय स्थित महेंद्र उच्च विद्यालय सह राजकीय इंटर कॉलेज के सभागार में शनिवार को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर डीसीएलआर संजय कुमार ने प्रखंड के बीएलओ संग बैठक की बैठक में प्रखंड के सभी बीएलओ सहित बीडीओ और सीओ आदि शामिल रहे। मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम से संबंधित कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। डीसीएलआर श्री कुमार ने बीएलओ को तय कार्यक्रम के तहत निर्वाचन कार्य पूरा करने की हिदायत दी। उन्होंने निर्वाचक सूची में नए मतदाता का नाम जोड़ने, त्रुटि दूर करने, दोहरी प्रविष्टि वाले मतदाता का नाम हटाने आदि की जानकारी दी।

साथ ही 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं, कोरोना संक्रमित मतदाताओं ,महिला मतदाताओं तथा वैसे बूथ जहां वोट प्रतिशत कम रहता है ,वहां लोगों को जागरूक कर वोट प्रतिशत बढ़ाने और उपरोक्त संबंधित मतदाताओं के लिए समुचित सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही प्रवासी लोगों का मतदाता लिस्ट में नाम जोड़ने आदि का निर्देश दिया गया।वहीं उन्होंने दूसरी ओर मतदान केंद्र में किसी भी मतदान कर्मियों और मतदाताओं को अपने मताधिकार के प्रयोग के समय किसी प्रकार की कठिनाई न हो उसकी समुचित व्यवस्था सुदृढ़ जिसमें शुद्ध पेयजल, रौशनी और शौचालय आदि बुनियादी सुविधाओं के लिए जिम्मेवारी तय की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें