पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता जरूरी:नए 83 मरीजाें में सदर अस्पताल के डॉक्टर सिपाही व सेंट्रल बैंक के भी चार कर्मचारी

सीवान10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंटेनमेंट जोन में भी आवा-जाही कर रहे हैं लोग, शहर के 53 लोगों में मिला संक्रमण

जिले में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या रोज बढ़ती ही जा रही है। अब तो स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में भी बेचैनी बढ़ गई है। सोमवार को सदर अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डॉ. वीरेन्द्र प्रसाद व एक महिला कर्मी समेत कोरोना वायरस से पॉजिटिव 77 नए मरीज मिले हैं। इनमें से सीवान शहर के ही 53 पॉजिटिव व सीवान सदर प्रखंड के दो पॉजिटिव संक्रमित हैं। नए मरीज मिलने के साथ ही जिले में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 825 हो गई है। नए मरीजों को विभिन्न आइसोलेशन केन्द्रों में भर्ती करने के लिए एम्बुलेंस टीम को सूची दे दी गई है। पुलिस लाइन का एक सिपाही भी पाॅजिटिव है।

टीम ऐसे मरीजों को आइसोलेशन केन्द्रों में भर्ती करा रही है। संख्या दो दिनों से ज्यादा होने के कारण एम्बुलेंस टीम को मरीजों को भर्ती कराने में भी परेशानी होने लगी है। रविवार को मिले दो दर्जन मरीजों को विभिन्न आइसोलेशन केन्द्रों में भर्ती कराया गया है। जबकि सोमवार को मिले मरीजाें को देर रात तक आइसोलेशन केन्द्रों मेें भर्ती कराने का सिलसिला चलता रहा। ऐसी संभावना है कि इनमें से कई मरीजों को मंगलवार को भर्ती कराया जाएगा।

लापरवाही का ही परिणाम देन है कि जिले में पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 825

शहर के दक्षिण टोला में 17 लोगों में संक्रमण

कोरोना पॉजिटिव में सीवान शहर के दक्षिण टोला के ही 17 मरीज शामिल हैं। इसके अलावा सेंट्रल बैंक के भी चार कर्मी शामिल हैं। इसके अलावा बड़ी मस्जिद के पास के चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शहर के फतेहपुर में एक, मालवीयनगर में एक, कागजी मोहल्ले के दो, पंचमंदिरा मोहल्ले में चार, बनिया टोली में एक, चित्रगुप्त नगर में एक, नया बाजार में दो, नया बाजार बैलहट्‌टा में एक, श्रीनगर में एक, महादेवा में दो, पालनगर में एक, शुक्लटोली में एक, एमएम कॉलोनी में एक, बबुनिया मोड़ के पास एक, सोनार टोली में एक, पुनक का एक शामिल है। एक पॉजिटिव अौर शामिल है, जिनका पता गोपालगंज जिले का हथुआ अंकित है। इससे लग रहा है कि वे सीवान शहर में ही कहीं पर रहते होंगे। इसलिए, उनकी जांच सीवान में कराई गई है। वहीं सीवान सदर के मुर्गिया मोहल्ले में एक व नथुछाप गांव में एक मरीज पाया गया है।

सीने में दर्द व सांस लेने में तकलीफ होने पर एनएमसीएच रेफर

सीने में दर्द व सांस लेने में तकलीफ होने के कारण एक मरीज को बेहतर इलाज के लिए एनएमसीएच फटना रेफर कर दिया गया। सीवान सदर प्रखंड के ओरमा गांव का एक 45 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना वायरस की जांच कराई गई थी। रविवार को जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। इसपर उन्हें इलाज के लिए दयानंद आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। सीने में दर्द व सांस लेने में परेशानी थी। डॉक्टरों ने उसे एनएमसीएच रेफर कर दिया।

उन्हें सरकारी एम्बुलेंस से रविवार की रात में ही पटना भेज दिया गया। दूसरी ओर शहर छपरा रोड स्थित आईडीबीआई बैंक सोमवार को बंद कर दिया गया। सोमवार को बैंक को सेनेटाइज कराया गया है। बताया जा रहा है कि इस बैंक के एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद सोमवार को बैंक को सेनेटाइज करने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले आईसीसीआई बैंक के मैनेजर भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

आंदर प्रखंड में भी मिले 9 मरीज, लोगों में भय

आंदर प्रखंड क्षेत्र में भी कोरोना के 9 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें हुजहुजीपुर गांव में दो, चिचौड़ गांव में दो, मसुदहा में एक, आंदर बाजार में दो व गौरा गांव में एक व जमालपुर में एक पॉजिटिव मरीज पाया गया है। इसके अलावा हुसैनगंज प्रखंड क्षेत्र में तीन पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें छपिया बुजुर्ग गांव में दो व मड़कन का एक मरीज है। दरौली प्रखंड क्षेत्र में दो पॉजिटिव मिले हैं। इनमें डरैली मठिया गांव में एक व रामपुनक गांव का एक मरीज है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें