नदी किनारे बनाया था गोदाम, बह गया लाखों का सामान:सीवान में रातों रात दाहा नदी के तेज धार में समा गया 5 लाख के टेंट का सामान

सीवानएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रातों रात नदी में बह गया 5 लाख के टेंट का सामान। - Dainik Bhaskar
रातों रात नदी में बह गया 5 लाख के टेंट का सामान।

सीवान के दाहा नदी के किनारे स्थित मुंगेर टेंट हाउस का करीब 5 लाख रुपये का सामान तेज धार में रातों रात दह गया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसके संचालक को सूचना दिया।

घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि सीवान शहर के दाहा नदी के किनारे मुंगेर टेंट हाउस का गोदाम हैं। जहां हमेशा की तरह शुक्रवार की शाम में भी टेंट का सामान रखा हुआ था। वहीं, शनिवार सुबह जब आसपास के लोग उठे तो देखा की गोदाम का नदी के किनारे तरफ का दीवाल और टेंट हाउस का अधिकांश समान भी गायब हैं। वहीं, कुछ सामान नदी के किनारे पानी में पड़ा हुआ है। इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसके संचालक को सूचना दिया। जिस पर मौके पर पहुंचे टेंट संचालक भी गोदाम की स्थिति देखकर दंग रह गए।

टेंट हाऊस के संचालक सुरेंद्र गुप्ता उर्फ मामा ने बताया कि हमेशा की तरह नदी किनारे स्थित किराये के गोदाम में अपने टेंट हाउस का सारा सामान रखे हुए थे। जहां रात में अचनाक आई नदी में तेज धार ने गोदाम के दीवाल सहित 5 लाख रुपए के टेंट का सामान बहा ले गया है। वहीं, कुछ सामान नदी के किनारे पड़ा हुआ है।

नदी के किनारे अतिक्रमण कर बने हैं कई घर, कभी भी हो सकता है खतरा

ज्ञात हो कि दाहा नदी के किनारे अतिक्रमण कर कई लोगो ने घर बना लिए हैं। जो आये दिन किसी बड़े हादसे को दावत देते है। जिला प्रशासन नदी की सर्वे कराकर अतिक्रमण मुक्त करने की बात तो करता है लेकिन आज तक कुछ नहीं हो सका है।

बता दें कि सीवान के बीचोबीच से गुजरने वाली दाहा नदी किनारे छठ के दिन शहर से लेकर गांव तक लाखो की संख्या में छठ व्रती पूजा अर्चना करते हैं।अन्य सालो की अपेक्षा इस साल नदी में जलस्तर बढ़ा है।नदी की धार इतनी तेज़ है कि,टेंट हाउस के गोदाम के दीवाल औऱ गोदाम में रखे 5 लाख के समान को बहा ले गया है। इससे छठ पूजा के दिन व्रतियों को सावधानी बरतनी होगी।

खबरें और भी हैं...