पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:बंदी और डॉक्टर का पौत्र पॉजिटिव, शिशु रोग विशेषज्ञ आइसोलेट

सीवान6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 घंटे में 22 नए मरीजों की हुई पहचान, आमलोगों से की जा रही अपील कि बगैर काम के नहीं निकलें घर से

जिले में कोरोना वायरस के मरीज तेजी से मिल रहे हैं। इससे स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के बीच बेचैनी है। आमलोगों के बीच भी दहशत का माहौल है। पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में 22 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। गुरुवार को सदर अस्पताल में रैपिड एंटीजन किट से कराई गई जांच में महिला बंदी तथा एक डॉक्टर का पौत्र कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया। महिला बंदी को पुलिस जांच कराने के लिए सदर अस्पताल लाई थी, जहां पर रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी। इससे पहले बुधवार को सदर अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. कालिका कुमार सिंह कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। उनका पटना स्थित आवास पर होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। उन्हें बुखार तथा दर्द की शिकायत है। डॉक्टर के संपर्क में आने वाले अन्य कर्मचारी भी जांच कराने की तैयारी कर रहे हैं। कोरोना वायरस के तेजी से मरीज मिलने के बाद भी लोगों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है।

कॉलेज के प्राध्यापकों ने की वर्क फ्रॉम होम की मांग

डीएवी पीजी कॉलेज के शिक्षकों ने जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार तथा प्रशासन द्वारा बनाये जा रहे कंटेन्मेंट ज़ोन के मद्देनजर वर्क फ्रॉम होम की ब्यवस्था लागू करने के लिए जयप्रकाश विश्विद्यालय से अनुरोध करने के लिए प्राचार्य डॉ. अजय कुमार पंडित से गुहार लगाई है। इस संबंध में प्रो.धनंजय यादव ने बताया कि जिले मे कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। महाविद्यालय के कुछ शिक्षकों ने भी अपने मे कोरोना लक्षण के आवेदन समर्पित किये हैं,ऐसी परिस्थिति में शिक्षकों और समाज के हित मे वर्क फ्रॉम होम की व्यवस्था की जानी चाहिए। इस संदर्भ में आगे की रणनीति तय करने के लिए 9अप्रैल को शिक्षक संघ की बैठक बुलाई गई है। वर्क फ्रॉम होम की ब्यवस्था की मांग करनेवालों में प्रो.चंद्रभूषण सिंह,डॉ अली इमाम,डॉ शमशाद अहमद खान,प्रो रीता कुमारी,डॉ शशीबाला तिवारी, ,डॉ इमरान खान,डॉ टीए नूर,डॉ सत्येन्द्र कुमार सिंह,डॉ मोहन मुरारी,प्रो पवन कुमार यादव,प्रो सुधीर कुमार राय,प्रो रेयाज हसन,पंकज कुमार आदि प्रमुख हैं।

जांच अभियान के बाद भी लोग नहीं लगा रहे मास्क, डिस्टेंस तक नहीं
शहरी क्षेत्र में अभी भी कई लोग बिना मास्क के आवागमन कर रहे हैं। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा ऐसे लोगों के खिलाफ जांच अभियान चलाया जा रहा है। उनपर कार्रवाई भी की जा रही है, फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। कई दुकानों में भी अब भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। इस वजह से कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ने की आशंका है। सब्जी मंडी में रोज शाम में भीड़ जुट रही है। किस वजह से वहां पर संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है, लेकिन सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंस का पालन कराने का प्रयास नहीं किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें