पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपील:पारस्परिक सहयोग एवं सामाजिक सद्भाव के साथ छठ मनाने की अपील

सीवान8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्रतियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसका ख्याल रखने का निर्देश

कोरोना काल के मध्य लोक आस्था का महापर्व छठ के अवसर पर जिलाधिकारी अमित कुमार पाण्डेय ने जिले के सभी छठ व्रतियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए शांतिपूर्ण वातावरण में पारस्परिक सहयोग एवं सामाजिक सद्भाव के साथ मनाने की अपील की है। छठ पर्व के दौरान व्रतियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए जिला प्रशासन सदैव तत्पर है। परन्तु इस वर्ष कोविड-19 के संक्रमण के प्रभाव के रोकथाम के लिए जिलाधिकारी ने यथासंभव छठ पर्व पर सुबह और शाम को दिए जाने वाले अर्घ्य को घर पर ही करने की सलाह दी है।

गोरायाकोठी मेंं रंग रोगन में जुटे श्रद्धालु

लकड़ी नबीगंज| प्रखंड लकड़ी नबीगंज बसंतपुर गोरियाकोठी क्षेत्र के मुखिया संघ अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह के देखरेख में प्रखंड लकड़ी नबीगंज के परौली पंचायत के विभिन्न छठ घाटों छठ स्थलों की साफ-सफाई रंगाई पुताई का कार्य लोक गायक हरिओम राठौर सूरज मिश्रा पिंकू ठाकुर शुगर लाल सोनी पंकज सिंह मनदीप सिंह प्रेम राजन सिंह समेत दर्जनों श्रद्धालु युवाओं की टोली द्वारा श्रद्धा और हर्षोल्लास के साथ है रंगाई पुताई का कार्य कर रहे है।

छठ घाटों की सफाई में जुटे लोग
बसंतपुर|
प्रखंड के रामजानकी मंदिर के परिसर में तालाब के किनारे स्थित छठ घाटों की सफाई की जाेराें पर है। गंगा बाबा मंदिर परिसर, करही खुर्द (कोड़र पुल), खोड़ीपाकर बाजार, समरदह, घमई नदी, जानकीनगर, सुर्यपुरा, मठिया, आदि छठ घाटों पर गुरुवार को पूरे दिन साफ-सफाई व रंगाई पोताई का कार्य चला। मौके पर महन्तजी कबीर कून्ज, अरूण सिंह उपमुखिया, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष रंजीत प्रसाद, कृष्ण प्रसाद, विक्रमा महतो, आदि मौजूद थे।

सीओ ने किया घाटों का निरीक्षण
छठ पर्व के पूर्व बुधवार की शाम बसंतपुर सीओ सुनील कुमार ने प्रखंड के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया। प्रखंड के प्रसिद्ध छठ घाट रामजानकी मंदिर, धमई नदी सिपाह, करही खुर्द (कोड़र पुल) आदि छठ घाटों का निरीक्षण किया। वही गुरुवार को समरदह मे छठ घाट पर पानी लगाने के कारण स्थानीय ग्रामीण व जनप्रतिनिधियों द्वारा छठ घाट से कुछ दूरी पर पुरब हटकर स्टेट हाइवे 73 के किनारे छठ के लिए ईट से श्रीशोख्ता
तैयार कर रहे थे ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें