प्रशासन / अतिवृष्टि को लेकर तीन सेक्टर में बांटा गया शहर, टीम गठित

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

सीवान. शहरी क्षेत्र में अतिवृष्टि की संभावना को देखते हुए जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने पूरे शहर को वरीय उप समहर्ता के नेतृत्व में तीन सेक्टर में बाटते हुए तीन क्यूआर टीम का गठन किया है। यह इसलिए किया गया है ताकि जल प्लावन की स्थिति को नियंत्रित किया जा सके। डीएम ने कहा है कि तीनों दल का कार्य होगा कि प्रतिदिन जल प्लावन की स्थिति में जन जीवन पद पड़ रहे प्रभाव के संबंध में अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण कर जानकारी प्राप्त कर उसका अविलंब वारण कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद सीवान को निदेशित करे।

डीएम ने वार्ड नंबर 1 से 20 के लिए वरीय उप समाहर्ता साकेत कुमार के नेतृत्व में क्यूआरटी के सदस्य में समीर रंजन व विकास साह, वार्ड नंबर 21 से 30 के लिए वरीय उप समाहर्ता आयुष अनंत क्यूआरटी के सदस्य रविकांत सिंह और 31 से 38 तक के लिए वरीय उप समहर्ता अनुराधा कुमारी किशोर व क्यूआरटी सदस्य अभिय कुमार शामिल है।

नगर परिषद के सभापति सिंधु सिंह ने कहा है कि सभी टीमों को नगर परिषद के द्वारा पानी खिचने के लिए नए पंप मुहैया कराया गया है। बरसात के पूर्व सभी मुख्य नालों की सफाई गई है। सफाई कार्य व जल प्लावन से निपटने के लिए नए जेसीबी व पोकलेन की खरीदारी की गई है।
10 तक नल-जल योजना का काम पूरा करने का निर्देश
जिला परिषद स्थित सभाकक्ष में सोमवार को जिला पंचायत राज पदाधिकारी सुनील कुमार ने सभी मुखियाओं के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि 10 जूलाई तक नल जल योजना का कार्य पूरा नहीं करने वाले संबधित लोगों पर कार्रवाई निश्चित है। उन्होंने बताया कि 3 हजार 608 वार्ड में कार्य को पूरा कराना है। इसमें से अभी तक 2 हजार 917 वार्ड में कार्य को पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि जिन वार्डो में कुछ समस्याएं उससे अवगत होकर मुखियाओं से चर्चा की गई ताकि 10 जुलाई तक कार्य को पूरा कराया जा सके। इस योजना को पूर्ण किया जाए। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना