समारोह / क्षेत्र का विकास करने के लिए पार्षदों में एकजुटता जरूरी

Councilors needed solidarity to develop the area
X
Councilors needed solidarity to develop the area

  • कार्यकाल के चार वर्ष पूरे होने पर जिप अध्यक्ष की अध्यक्षता में हुआ कार्यक्रम, केक काटकर लोगों ने मनाई खुशी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

सीवान. जिला परिषद स्थित सभागार में मंगलवार को जिप अध्यक्ष संगीता देवी की अध्यक्षता में कार्यकाल का चौथा वर्षगांठ धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिप अध्यक्ष संगीता देवी, उपाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह सहित अन्य पार्षदों ने किया। इसके बाद सभी सदस्यों ने मिलकर केक काट कर खुशी का इजहार किया।  जिला परिषद अध्यक्ष संगीता देवी अपने कार्यकाल में हुए विकास कार्यों के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अपने पार्षदों की बदौलत जिला परिषद को चार वर्षों तक लगातार चलाने का काम किया। इसमें आपसभी का सहयोग हमेशा मिलता रहा।

सीवान कहा कि जैसे-जैसे विकास की राशि शासन से मिलती रही, उसके अनुसार सभी क्षेत्रों में विकास का कार्य होता रहा। जिला परिषद उपाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह ने कहा कि जो सभागार का निर्माण किया है वह अपने आप में पूरे राज्य में अलग है। उन्होंने पार्षदों के एकता पर चर्चा करते हुए कहा कि ऐसे पार्षदों का सहयोग हर सदन में हमेशा मिलता रहे।  जिला परिषद सदस्य प्रदुम्न राय ने कहा कि जिप अध्यक्ष ने अपने कार्यकाल के दौरान ऐतिहासिक काम किया है।
जिला परिषद भवन व सभागार जीर्णोद्धार कार्य का हुआ उद्घाटन
जिला परिषद भवन व सभागार जीर्णोद्धार कार्य का उद्घाटन अध्यक्ष संगीता देवी व उपाध्यक्ष ब्रजेश कुमार सिंह ने फीटाकाट व शिलापट्‌ट का अनावरण कर किया। सभागार को जीर्णोद्वार कर हाईटेक बनाया गया है। जिसमें सभी पार्षदों व अधिकारियों काे बैठने के लिए अलग-अलग कुर्सी के साथ-साथ सभी सिटों पर माइक भी लगाया गया है ताकि किसी को कुछ सवाल करने के लिए अपने जगह से दूसरे जगह नहीं जाना पड़े। इसके अलावा पूरे परिसर को वातानुकूलित भी बनाया गया है।

मौके पर ये रहे मौजूद: कार्यक्रम के दौरान जिला परिषद सदस्य प्रदुम्मन राय, समरजीत सिंह, हितेश कुमार, सुशील कुमार डब्ल्यू, प्रमोद कुमार, दुर्गावती देवी, उषा देवी, योगेंद्र यादव, सुशीला देवी, गुड़िया देवी, बेबी देवी, पिंकी देवी, जुल्फेकार अहमद ,सुमैला प्रवीण, आयसा खातुन, ललन यादव, मीना देवी, जयकरण महतो, शकुन्तला देवी, चंद्रिका राम, खादिम अंसारी, नीरज कुमार, उमा देवी, सीमा देवी, जिला अभियंता धनंजय मणी तिवारी, शिक्षक नेता प्रो. जयराम यादव ,राजेश यादव मौजूद रहे।
दो विवाह भवन सहित दुकानों का काराया गया है निर्माण
जिला परिषद अध्यक्ष संगीता देवी ने संबोधित करते हुए कहा कि चार वर्षो के कार्यकाल के दौरान पंचत वित्त आयोग के राशि से सड़कों का निर्माण कराया गया है। इससे हर क्षेत्र में विकास की किरण देखने को मिल रही है। उन्होंने कहा कि सीवान व मैरवा में एक-एक विवाह भवन का निर्माण कराया गया है और सीवान में ही कैंटीन व गेस्ट हाउस भी बनाया गया है। इसके अलावा दरौली, सिसवन, बड़हरिया, सीवान शहर, बसंतपुर में दुकान का निर्माण कराया है। इससे जिला परिषद को आय तो हो रही है तो दूसरी ओर लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल रहा है। सिसवन के डाकबंगला का भी जीर्णोद्वार कराया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना