पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:रेलवे की सीढ़ी टूटने से आवाजाही में हो रही दिक्कत

सीवान14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जब से स्टेशन बना है, उसी समय से ओवरब्रिज से आना-जाना करते थे मोहल्लों में रहनेवाले लोग

सीवान रेलवे स्टेशन के ऊपरीगामी पुल के अंतिम छोर पर मोहल्ले में जाने वाली सीढ़ी को रेलवे ने तोड़ दिया है। इससे शहर में आए लोगों को कई मोहल्लों में जाने के लिए परेशानी हो रही है। लेकिन रेलवे फिर से इस सीढ़ी का निर्माण नहीं कर रहा है। इस लोगों के बीच नाराजगी है। शहर के लक्ष्मीपुर समेत कई मोहल्लों के लोग सीवान स्टेशन के प्लेटफाॅर्म पर बने फ्लाईओवर ब्रिज रेलवे कॉलोनी की तरफ से सीधे आते हैं और स्टेशन के बाहर निकल कर बाजार जाते हैं। बाजार करने के बाद वे फिर इसी रास्ते से अपने मोहल्ले में आते हैं। यह पुल सीवान स्टेशन निर्माण के समय से ही बना हुआ है। इस पुल का निर्माण रेलवे द्वारा लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया था।

कारण कि प्लेटफाॅर्म होकर लोगों का आवागमन अनाधिकृत माना जाता है। इस वजह से लोगों की सुविधाओं के लिए ऊपरगामी पुल बनाया गया है। इस तरह का पुल सीवान स्टेशन के अलावा अन्य कई स्टेशनों पर भी है। लेकिन रेलवे के इंजीनियरों द्वारा छह माह पहले इस पुल को तोड़ दिया गया। पांच नंबर प्लेटफार्म निर्माण के दौरान इस सीढ़ी को तोड़ा गया है।

लोगों को लगा कि 1 से 2 माह में फिर से इस सीढ़ी को बना दिया जाएगा। लेकिन अभी तक इसका निर्माण नहीं कराया गया है। इस वजह से लक्ष्मीपुर तथा आंदर ढाला के लोगों के बीच काफी नाराजगी है। रेलवे के अधिकारी इस सीढ़ी के निर्माण के प्रति उदासीन बने हुए हैं। एईएन ने कहा कि अभी मैं बहुत व्यस्त हूं। इसलिए अभी किसी भी बात को सुनने के लिए तैयार नहीं हूं। इस संदर्भ में बाद में बात की जाएगी।

स्कूल जाने वाले रास्ते पर कर दी गई खोदाई

रेलवे कॉलोनी में मिडिल स्कूल है, जहां पर रेलवे कॉलोनी तथा आसपास के मोहल्लों के बच्चे पढ़ने आते हैं, लेकिन रेलवे कॉलोनी होकर आने वाली रास्ते में इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों द्वारा खुदाई करा दी गई है। इस वजह से अब स्कूल खुलने पर लोग बच्चे आने में काफी परेशानी होगी।

कारण कि स्कूल में आने के लिए बच्चों को 1 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ेगी। खुदाई किए जाने पर आसपास के लोगों के बीच नाराजगी भी है। लोगों का कहना है कि रेलवे के अधिकारी जानबूझकर बच्चों को परेशान करना चाह रहे हैं। यही वजह है कि यहां पर खुदाई कर दिया हैं। जबकि इस रास्ते से बच्चे स्कूल आते-जाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें