पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19 जांच जारी:जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम पॉजिटिव, 22 नए मरीज मिले

सीवान6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में 30134 सैंपल ट्रू नेट लैब व 327 सैंपल आरएमआरआई के लिए लिया गया

जिले में पिछले 24 घंटों के अंदर हुई कोविड-19 जांच में 22 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले है। सदर अस्पताल के ट्रू नेट लैब में जांच में 05 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं। ट्रू नेट जांच में जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन कोरोना से संक्रमित मिले है। इसके अलावा मैरवा के 1 तथा बड़हरिया के 3 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं। आईएमआरआई पटना से सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में पांच व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले हैं। यह सैंपल 11 सितंबर को भेजे गए 297 सैंपलों में 292 व्यक्ति निगेटिव मिले हैं। मंगलवार को जिले में 1808 लोगों का रैपिड एंटीजन किट से जांच हुई। इसमें 12 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इस दौरान 134 सैंपल ट्रू नेट लैब तथा 327 सैंपल आरएमआरआई के लिए लिया गया।

बसंतपुर में मिले दो कोरोना पाॅजिटिव
मिडिल स्कूल लहेजी में मंगवार को कैम्प लगाकर 120 लोगों की जांच की गई। दो लोगों का रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। उक्त जानकारी स्वास्थ्य प्रबंधक बिनोद कुमार सिंह ने दिया। मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी कुमार रविरंजन, फूलमणि ब्राउज, चंदन कुमार आदि मौजूद थे ।

संक्रमण से उबर चुके व्यक्तियों को पालन करना होगा प्रोटोकॉल
मंत्रालय ने कोरोना संक्रमण से उबर चुके सभी लोगों की बाद की देखभाल और कुशल क्षेम के लिए एक समग्र रुख अपनाते हुए कहा ऐसे लोगों को मास्क लगाने, हाथ धोने और स्वच्छता, सोशल डिस्टेंसिंग बनाने जैसे सभी नियमों का पालन करते रहना चाहिए। संक्रमण से उबर चुके व्यक्तियों को भी इसका पालन करना चाहिए।

109 लोगों की जांच, सभी स्वस्थ

लकड़ी नबीगंज| प्रखंड लकड़ी नबीगंज के नरहरपुर में मंगलवार स्वास्थ्य प्रबंधक रामलक्ष्मण दास के नेतृत्व में जांच शिविर लगाया गया, जिसमें 109 लोगो की रैपिड एन्टीजन के द्वारा जांच में सभी लोग स्वास्थ्य पाए गए।मौके पर डॉ. बी.के . शर्मा, एल टी चंदन कुमार आदि थे।

कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों के लिए तंदुरूस्त रहने का दिया सुझाव
वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण का प्रसार धीरे-धीरे कम हो रहा है। इसके साथ हीं इससे स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए जिले में युद्ध स्तर पर सैंपल कलेक्शन किया जा रहा है। इन सबके बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस को मात दे चुके लोगों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जुड़ी गाइडलाइंस जारी की है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा नया प्रोटोकॉल कोरोना से उबर चुके मरीजों की सेहत को ठीक रखने में मददगार साबित होगी। वायरस को हराने में कामयाब रहे लोगों को अलग-अलग लक्षणों के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ता है। ऐसे में ये गाइडलाइन जारी की गई है कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं। बताया कोरोना से ठीक हो चुके लोगों को योग, प्राणायाम करने और च्यवनप्राश खाने की सलाह दी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें