पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:डीएम और एसपी ने लिया कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका

सीवान22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना का टीका लेते डीएम और मौजूद एसपी। - Dainik Bhaskar
कोरोना का टीका लेते डीएम और मौजूद एसपी।
  • एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों से की अपील, कहा- निर्भिक होकर कराएं टीकाकरण, जिले में अब 11054 स्वास्थ्यकर्मियों को लग चुकी है वैक्सीन, किसी को साइडइफेक्ट नहीं

जिले में शनिवार से टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत की गई। जिसके तहत जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों व कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू किया गया। पहले दिन जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय व पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार सदर अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे और टीका लगवाया । वहीं सदर अस्पताल में सदर एसडीओ व एडीएम ने भी अपना टीकाकरण कराया। टीकाकरण के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड का टीका कोरोना से जंग जीतने के लिए रामबाण साबित हो रहा है। टीका लगवाने के बाद वह आधे घंटे तक चिकित्सकों की निगरानी में भी रहें । उन्होंने बताया कोरोना पर हमेशा के लिए विजय पाने के लिए दूसरी डोज लगवाने का इंतजार है। टीका लगवाने का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। यह वैक्सीन भारत में बनी है। जब भी लाभार्थी का नाम टीकाकरण सूची में आए, वह निर्भीक होकर टीका लगवाएं. डीएम ने बताया कि कोविडशील्ड का टीका सुरक्षित और असरदार है।

मानक के अनुरूप पूरी हुई औपचारिकता| जिलाधिकारी ने कहा कोविड का टीकाकरण दो बार कराया जायेगा, पहला टीका लगने के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगाया जायेगा। टीकाकरण से पहले जिलाधिकारी द्वारा पंजीकरण, पहचान पत्र सहित सभी औपचारिकताएं निर्धारित मानक के अनुरूप पूरी की गयी। इसके बाद उन्होंने कोरोना रोधी वैक्सीन लगवाई।

एसपी की अपील- बेझिझक कराएं टीकाकरण
एसपी अभिनव कुमार ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद किसी तरह साइड इफेक्ट नहीं हुआ। जो भी लोग वैक्सीन लिए हैं, उन्हें भी कोई दिक्कत नहीं हुयी। वैक्सीन के बाद सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ है। उन्होंने कहा अभी तक टीकाकृत लाभार्थियों को किसी भी तरह का साइड इफ़ेक्ट नहीं हुआ है जो यह दर्शाता है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने अन्य लोगों से भी उत्साह के साथ निर्भिक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की। उन्होंने बताया वैक्सीन लेने से किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं होगी। समाज व परिवार की सुरक्षा के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है।

67.6% टीकाकरण का काम पूरा
जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने कहा प्रथम चरण में 67.6 प्रतिशत टीकाकरण का कार्य पूर्ण कर लिया गया। अब तक 11054 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा चुका है। शेष स्वास्थ्य कर्मियों को शनिवार को भी टीकाकरण किया जा रहा है। शत प्रतिशत लक्ष्य हर हाल में हासिल करना है। अब दूसरे चरण की भी शुरूआत कर दी गयी है। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा, डीआईओ डॉ. प्रमोद कुमार पांडेय, डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें