परीक्षा स्थगित / कोरोना के कारण तीन से बीएड फर्स्ट ईयर व 13 से होनेवाली डिग्री टू की परीक्षा स्थगित

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

सीवान. काेरोना संक्रमण को देखते हुए 3 जुलाई से बीएड फर्स्ट ईयर व 13 जुलाई से डिग्री टू की होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। जेपीविवि प्रशासन ने उक्त परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। कुलपति के आदेश पर परीक्षा को स्थगित करने का निर्देश देते हुए परीक्षा नियंत्रक डा.अनिल कुमार सिंह ने विवि के सभी कॉलेजों के प्राचार्यों एवं प्रभारी प्राचार्यों को अपने यहां सूचना पट्ट पर परीक्षा को स्थगित किए जाने संबधित नोटिस को लगाने को कहा है।

बता दें कि विवि प्रशासन के द्वारा 3 जुलाई से बीएड के सत्र 2019-2021 फर्स्ट ईयर की परीक्षा ली जानी थी। जिसकी सभी त्ैयारी लगभग पूरी कर ली गई थी। इसके लिए विवि द्वारा सीवान एवं गोपालगंज के छात्रों के लिए डीएवी कॉलेज एवं राजा सिंह कॉलेज सीवान को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। छात्र भी कोरोना काल भी परीक्षा देने के लिए अपनी तैयारी में लगे हुए थे।
बीएड प्रथम वर्ष व डिग्री टू की परीक्षा का शेड्यूल जारी करने के साथ ही कई छात्र संगठनों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया था। छात्र कोरोना महामारी में परीक्षा के आयोजन को छात्रों के जान से खिलवाड़ करने वाला निर्णय बता रहे थें। उधर छात्रों के बाद शिक्षक भी परीक्षा आयोजन पर सवाल उठाने लगे थे। 

जेपी विश्वविद्यालय ने दो बार स्थगित की है पार्ट टू की परीक्षा
विवि प्रशासन द्वारा 13 जुलाई से निर्धारित पार्ट टू की परीक्षा दुसरी बार स्थगित की है। मालूम हो कि पूर्व पार्ट टू की परीक्षा पहले 19 मार्च से निर्धारित थी। इसके लिए परीक्षा शेड्यूल भी जारी कर दिया गया था। कोविड-19 के संक्रमण से बचने के लिए विवि द्वारा परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था जिसके बाद पूरे देश में लॉकडाउन लग गया था। अब अनलॉक वन में विवि पुन: इस परीक्षा के आयोजन के लिए नया शेड्यूल जारी कर 13 जुलाई से परीक्षा आयोजित करने वाला था। जिसे सोमवार को विवि प्रशासन ने परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित करने की घोषणा कर दी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना