पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:शहर में अतिक्रमण पर आज से चलेगा बुलडोजर

सीवान14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बबुनिया मोड़ पर लगे वाहन। - Dainik Bhaskar
बबुनिया मोड़ पर लगे वाहन।
  • शहर की सड़काें की मापी कराकर सरकारी जमीन कब्जा करनेवालों को दिया गया है अल्टीमेटम

अवैध कब्जेदारों के चंगुल से सीवान शहर की सरकारी जमीनों को मुक्त करवाने का अभियान सोमवार से शुरू होगा। इसके लिए शहर के मुख्य सड़कों की मापी कराकर सीमांकन कार्य भी पूरा करा लिया गया है। इससे अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। डीएम ने शहर को अतिक्रमण से मुक्त करवाने का निर्देश अनुमंडल प्रशासन को दिया है। इसी के तहत सोमवार से अभियान शुरू कर अतिक्रमण हटाया जाएगा। लगातार दो दिनों तक अतिक्रमण हटाने के लिए अलग-अलग टीम का गठन किया गया है। इसके बाद सप्ताह में प्रत्येक शनिवार को भी अतिक्रमण हटाने का अभियान चलेगा। नगर परिषद ने पूरे शहरी क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने को लेकर माइक से एलाउंस भी कराया है। सदर एसडीओ रामबाबू बैठा ने सिसवन ढाला दो नंबर अड्‌डा एवं आंदर ढाला ,स्टेशन रोड होते हुए शांतिवट वृक्ष के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी हुसैनगंज, अंचलाधिकारी हुसैनगंज और थानाध्यक्ष हुसैनगंज, तरवारा मोड़ से फतेहपुर बाइपास एवं अस्पताल रोड से बबुनिया मोड़ तक के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी पचरुखी, अंचलाधिकारी पचरुखी और सराय ओपी थानाध्यक्ष, दारोगा राय कॉलेज से श्रीनगर, गोपालगंज मोड से बीएसएनएल तक और दाहा नदी पुल से जेपी चौक होते हुए बबुनिया मोड तक के साथ-साथ दरबार मस्जिद से नगर थाना होते हुए शांतिवट वृक्ष के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी सीवान सदर, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद और नगर एवं मुफस्सिल थानाध्यक्ष को जिम्मेदारी दी गई है।

जब्त वाहनों के चालक से वसूला जाएगा जुर्माना
चौथी टीम जेपी चौक से महादेवा में महादेवा थाना तक एवं रजिस्ट्री कचहरी से कागजी मोहल्ला चौक तक अंचलाधिकारी सीवान सदर, यातायात प्रभारी और महादेवी ओपी थानाध्यक्ष के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाने का अभियान चलेगा। इधर एसडीओ ने शहरी क्षेत्र में अवैध पार्किंग एवं गठित टीम द्वारा जब्त किए गए वाहनों से दंड की राशि वसूली को लेकर अपर अनुमंडल पदाधिकारी सीवान सदर के साथ-साथ मोटरयान निरीक्षक एवं अवर प्रवर्तन पदाधिकारी जिला परिवहन कार्यालय को प्रतिनियुक्त किया है। सदर एसडीओ ने कहा है कि इस कार्य के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करेंगे ताकि शहर में यातायात व्यवस्था को सुगम बनाया जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser