सख्ती / शहर में हर दिन होगी वाहनों की जांच, मुख्य मार्गों पर भी पुलिस गश्त बढ़ाने का डीएम ने दिया निर्देश

Every day, vehicles will be inspected in the city, DM instructed to increase police patrolling on main routes too
X
Every day, vehicles will be inspected in the city, DM instructed to increase police patrolling on main routes too

  • सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए एसडीओ और एसडीपीओ को दी गई अभियान चलाने की जिम्मेवारी
  • हेलमेट और सीट बेल्ट की अनदेखी करनेवालों के खिलाफ होगी कार्रवाई, नियमों का करना होगा पालन

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

सीवान. शहरी क्षेत्र में प्रत्येक दिन वाहनों की जांच को लेकर विशेष अभियान चलाने का जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने सदर एसडीओ व एसडीपीओ को निर्देश दिया है ताकि हेलमेट व सीट बेल्ट लगाने वालों की संख्या बढ़ सके। यह निर्देश इसलिए दिया गया है ताकि सड़क दुर्घटना में कमी आ सके। श्री पांडेय ने सोमवार को कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला सड़क सुरक्षा समिति की त्रैमासिक बैठक में यह निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि सभी प्रखंडों में हेलमेट व सीट बेल्ट की विशेष जांच अभियान चलाया जाए। इसकी जिम्मेवारी एसडीओ व एसडीपीओ के साथ-साथ संबंधित थाना को दिया है। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में आपसभी अलग-अलग स्थानों पर जांच करेंगे। जिन-जिन क्षेत्रों में मुख्य मार्ग है, उन क्षेत्रों के थानाध्यक्षों को प्रतिदिन मार्ग पर पेट्रोलिंग अभियान चलाने की बात कही गई है।
पांच माह में 55 दुर्घटनाओं में हुई 46 लोगों की गई जान
समाहरणालय में आयोजित बैठक के दौरान डीटीओ ने जानकारी दी कि जनवरी से लेकर मई माह तक 55 दुर्घटनाओं में 46 लोगों की मौत हुई है और 35 लोगों की घायल हुए है। इसमें जनवरी माह में 10 दुर्घटना में 9 मौत और 7 घायलों की संख्या है। इसी तरह फरवरी माह में 20 दुर्घटना में 18 मौत , 11 घायल, मार्च माह में 11 दुर्घटना, 7 मौत और 6 घायल, मार्च माह में 11 दुर्घटना , 7 मौत और 6 घायल, अप्रैल माह में 7 दुर्घटना, 5 मौत और 6 घायल, मई माह में 7 दुर्घटना,7 मौत और 5 घायलों की संख्या है।

दुर्घटनाओं में जान गंवाए लोगों के बारे में मांगी गई जानकारी
बैठक में डीएम ने सड़क दुर्घटनाओं में घायलों और मृतकों के आंकड़ों का विश्लेषण करते हुए कहा कि अगली बैठक में अंचलवार मृतकों व घायलों की संख्या और कारण समेत रिपोर्ट उपस्थित होना चाहिए ताकि घटनाओं के कारण के संबंध में जानकारी प्राप्त हो सके। बैठक में डीटीओ कृष्णमोहन सिंह के द्वारा जानकारी दी गई कि बसंतपुर प्रखंड के कन्हौली को ब्लैक स्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है। इस पर डीएम ने कहा कि अगली बैठक में फिर से एक बार पुन: ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर रिपोर्ट उपस्थित करें। सिविल सर्जन डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा को निर्देश दिया गया है कि सरकारी व निजी एंबुलेंस की जानकारी देंगे ताकि उसकी सूची कंट्रोल रूम में रखी जाएगी। इसके अलावा डीएम ने बैठक में जागरुकता कार्यक्रम को लेकर भी मिटिंग के चर्चा की।

बैठक में ये रहे मौजूद
मौके पर जिला परिवहन पदाधिकारी कृष्ण मोहन सिंह, नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी बसंत कुमार,सीएम डॉ यदुवंश कुमार शर्मा, जिला सांख्यिकी पदाधिकारी रवि रंजन राकेश, मुख्यालय डीएसपी नवीन मिश्रा, ट्रैफिक इंस्पैक्टर शाहजहां खां, जिला शिक्षा पदाधिकारी चंद्रशेखर राय, कन्हैया कुमार मौजूद रहें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना