पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सख्ती:बिना मास्कवाले 125 लोगों पर लगा जुर्माना, नियमों का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

सीवान4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन सख्त

शहर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन सख्त हो गया है।  शहर में अबतक 9 मरीज मिल चुके हैं। इसको लेकर मंगलवार की सुबह से ही शहर में प्रशासनिक व पुलिस अफसरों ने अभियान चलाया। एसडीओ रामबाबू बैठा, एसडीपीओ जितेन्द्र कुमार पांडेय, नगर परिषद के ईओ बसंत कुमार, एमवीआई अर्चना कुमारी, सीवान सदर के बीडीओ रमेन्द्र कुमार, टाउन थाने के इंस्पेक्टर जयप्रकाश पंडित के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। इस दौरान शहर में 125 लोगों को बिना मास्क के पाया गया। इस पर नगर परिषद ने जुर्माना लगाया।

प्रति व्यक्ति एक सौ रुपए का जुर्माना लगाया गया। यह अभियान गोपालगंज मोड़ से शुरू होकर जेपी चौक, बबुनिया मोड़ होते हुए तरवारा मोड़ तक चला। इसके बाद बबुनिया रोड, स्टेशन रोड, शांति वटवृक्ष होते हुए थाना रोड में भी अभियान चलाया गया। सड़क पर जो लोग भी बिना मास्क के चल रहे थे, उसे पुलिस व प्रशासनिक अफसर कड़ी चेतावनी दे रहे थे। साथ ही बिना मास्क के जुर्माना भी लगाया जा रहा था। टीम के साथ जीविका दीदी भी चल रही थी। लोगों को ऑन द स्पॉट मास्क भी उपलब्ध कराया जा रहा है। 
जीविका दीदी ने 20 रुपए में बेचा मास्क: मास्क नहीं होने पर 20 रुपए लेकर जीविका दीदी मास्क दे रही थी। इसके साथ ही मोटर अधिनियम के तहत भी कार्रवाई हो रही थी। एमवीआई ने 13 गाड़ियों पर ऑन द स्पॉट जुर्माना लगाया। नगर परिषद के ईओ ने बताया कि इस तरह के अभियान रोज चलाया जाएगा। लोग बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकले। बिना मास्क वालों पर कार्रवाई होगी। साथ ही सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की। एसडीओ ने बताया कि जिले के अन्य बाजारों में भी इस तरह के अभियान बीडीओ,सीओ व थानाध्यक्षों के नेतृत्व में चलाया गया। वहां पर भी कार्रवाई की गई। सिसवन में भी अभियान चलाकर इस तरह की कार्रवाई की गई। शहरी क्षेत्र में कई दुकानों की भी जांच की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें