कोरोना का कहर:दम तोड़े आठ संक्रमितों में से पांच 50 साल से ऊपर के, 1613 की जांच में 280 मरीज मिले

सीवान6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीका के लिए रजिस्ट्रेशन करातीं महिलाएं। - Dainik Bhaskar
टीका के लिए रजिस्ट्रेशन करातीं महिलाएं।
  • रघुनाथपुर के दो, भगवानपुर के एक, दरौली के एक और पचरुखी के भाजपा नेता ने हारी कोरोना से जंग
  • लाख प्रयास के बाद भी संक्रमण रोकने में नाकाम हो रहे स्वास्थ्य विभाग के कर्मी

महाराजगंज कोविड अस्पताल में पिछले 24 घंटे में 08 लोगों की मौत हो गई। इनमें रघुनाथपुर के 50 वर्षीय रघुनाथ प्रसाद, रघुनाथपुर के गंभीरार निवासी शिवजी बैठा, भगवानपुर प्रखंड के पनियादीह गांव की 60 वर्षीय प्रभावती देवी, मैरवा के 60 वर्षीय रामसागर प्रसाद, दाऊदपुर की 55 वर्षीय ज्ञानती देवी तथा दरौली के 55 वर्षीय मदन पाल की मौत महाराजगंज डीसीएचसी में उपचार के दौरान हो गयी। सदर अस्पताल के आईसीयू वार्ड में रामविलास यादव नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गयी। पचरुखी बाजार निवासी व भाजपा नेता नरेंद्र साह की मौत गुरुवार को एनएमसीएच पटना में उपचार के दौरान हो गयी। गुरुवार को जिले में 1613 लोगों की हुई एंटीजन जांच में 280 लोग कोरोना संक्रमित मिले। वहीं पटना आरएमआरआई से आई जांच रिपोर्ट में 87 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। सदर अस्पताल के ट्रू नेट लैब में जांच में 20 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। एंटीजन जांच में आंदर 21,बसंतपुर 28,बड़हरिया 23,गोरियाकोठी 09, गुठनी 03,नौतन में एक,सिसवन में एक, हसनपुरा 10, हुसैनगंज 08, मैरवा 08, दरौंली में एक,दरौंदा में 08,रघुनाथपुर 28, महाराजगंज 23, सदर प्रखंड 01, भगवानपुर हाट 44, लकड़ी नवीगंज 05,पचरूखी 24, जीरादेई 03, सीवान जंक्शन 01 तथा सदर अस्पताल 30 व्यक्ति पॉजिटिव मिले। इस दौरान 347 व्यक्तियों का आरटीपीसीआर एवं 147 व्यक्तियों का सैंपल ट्रू नेट जांच के लिए लिया गया।

डेडिकेटेड सेंटर में 55 मरीज हैं भर्ती

सीवान| जिले के महाराजगंज स्थित डेडीकेटेड कोविड-19 सेंटर में 55 कोरोना वायरस के मरीज भर्ती हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। जबकि 33 मरीज पटना के एनएमसीएच और पीएमसीएच में भर्ती है। गुरुवार को जिले में 2158 कोरोनावायरस के एक्टिव मरीज हैं। जबकि अभी तक 8752 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी 2070 लोग होम आइसोलेशन में है, जिनकी निगरानी स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही है। इधर वायरस के तेजी से मरीजों के मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की भी परेशानी बढ़ गई है। लोगों की लापरवाही ने अधिकारियों की नींद उड़ा दी है।

55 लोगों की जांच में दो महिला समेत 8 पॉजिटिव

दरौंदा| जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है उससे प्रशासन के माथे पर भी चिंता की लकीर खिंच गई है। जबकि दरौंदा में अबतक 35 संक्रमित मिल चुके हैं। सीओ पारसनाथ राय ने लोगों को कोरोना से सजग रहने की अपील करते हुए कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अक्षरश: पालन करने को कहा है। उन्होंने लोगों से कहा कि वे बिना काम के घर से नहीं निकलें। खुद ही भीड़-भीड से बचें। अपने नजदीक की दुकान से ही सामान खरीदें और जो दुकानदार मास्क न पहना हो उससे सामान नहीं खरीदें। दरौंदा में गुरुवार को एंटीजन किट से कुल 55 लोगों की जांच की गई। इसमें 2 महिला समेत 8 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। आज कोरोना संक्रमण से शेरपुर में एक पुरुष, कोड़ारीकलां में एक महिला एक पुरुष, कोड़ारी खुर्द में एक पुरुष, उजांय गांव में एक महिला एवं पुरुष तथा धानाडीह गांव में एक पुरुष तथा ग्रामीण बैंक दरौंदा के कर्मी के भाई पॉजिटिव मिले हैं।

27 वर्षीय युवक की संदिग्ध स्थिति में मौत

हसनपुरा| एमएचनगर थाना क्षेत्र के बसंतनगर निवासी तैयब अंसारी के 27 वर्षीय पुत्र एजाज अहमद की मौत गुरुवार की सुबह हो गई। बताया जाता है कि उसकी तबीयत एक सप्ताह से खराब थी। 4 दिनों से बुखार, सर्दी, खांसी के साथ सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। चिकित्सकों ने उसे कोविड-19 टेस्ट करवाने को कहा। उसकी स्थिति गंभीर देख सीवान निजी क्लिनिक में बुधवार की रात ले जाया गया। वहीं उसकी मौत हो गई। वह 4 भाई व एक बहन में दूसरे नंबर पर था। वह दिल्ली में एक निजी कंपनी में जॉब करता था। दो माह पहले घर आया था। एक माह पहले उसकी शादी हुई थी। दो भाई व बहन अभी अविवाहित है। शादी के बाद से युवक घर पर ही रह रहा था। इस घटना से उसकी पत्नी के अलावा माता- पिता, भाई-बहन व आस-पास के लोगों में काफी शोक की लहर है।

खबरें और भी हैं...