पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:झरही का पानी फैलने से खेत में डूबी फसल, किसानों में बेचैनी

मैरवा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार हो रही बारिश के बाद नदियों में बढ़े पानी की वजह से किसानों के माथे पर चिंता की लकीर
Advertisement
Advertisement

झरही नदी का बढ़ता पानी किसानों के लिए समस्या बनती जा रही है। नदी का पानी मैरवा के धूसा, सेमरा आदि कई गांवों में फैल गया है। इस पानी की वजह से खेतों में भी जलजमाव की स्थिति हो गई है। किसानों के खेत में घुटने तक पानी लगा हुआ है। किसानों की खेत में खड़ी पूरी फसल डूब चुकी है। ऐसे में किसानों को अपनी फसल के बर्बाद होने का भय सता रहा है।किसानों के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह अपने फसल का बचाव कैसे कर सकें।

नदी का पानी सेमरा, धुसा आदि गांव में घुसा हुआ है। किसान राम आशीष दुबे ने बताया कि झरही का पानी घुटने तक खेतों में भरा हुआ है। इसके वजह से खेत में लगी धान की फसल पूरी डूब चुकी है। पूरा फसल सड़ने की आशंका है। बिट्टू दुबे का कहना है कि पानी प्रतिदिन बढ़ता ही का रहा है। यही दशा रही तो धान की फसल की उम्मीद नहीं की जा सकती। वहीं किसान कन्हैया दुबे, विष्णु साह, मुकेश साह सहित गांव के सभी किसानों ने भी ऐसी ही बेचैनी है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement