पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:झरही का पानी फैलने से खेत में डूबी फसल, किसानों में बेचैनी

मैरवा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लगातार हो रही बारिश के बाद नदियों में बढ़े पानी की वजह से किसानों के माथे पर चिंता की लकीर

झरही नदी का बढ़ता पानी किसानों के लिए समस्या बनती जा रही है। नदी का पानी मैरवा के धूसा, सेमरा आदि कई गांवों में फैल गया है। इस पानी की वजह से खेतों में भी जलजमाव की स्थिति हो गई है। किसानों के खेत में घुटने तक पानी लगा हुआ है। किसानों की खेत में खड़ी पूरी फसल डूब चुकी है। ऐसे में किसानों को अपनी फसल के बर्बाद होने का भय सता रहा है।किसानों के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि वह अपने फसल का बचाव कैसे कर सकें।

नदी का पानी सेमरा, धुसा आदि गांव में घुसा हुआ है। किसान राम आशीष दुबे ने बताया कि झरही का पानी घुटने तक खेतों में भरा हुआ है। इसके वजह से खेत में लगी धान की फसल पूरी डूब चुकी है। पूरा फसल सड़ने की आशंका है। बिट्टू दुबे का कहना है कि पानी प्रतिदिन बढ़ता ही का रहा है। यही दशा रही तो धान की फसल की उम्मीद नहीं की जा सकती। वहीं किसान कन्हैया दुबे, विष्णु साह, मुकेश साह सहित गांव के सभी किसानों ने भी ऐसी ही बेचैनी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें