23 सितंबर 2021 का मामला:शराब के मामले में धराए राजद कार्यकर्ता के खिलाफ पहले से भी दर्ज हैं कई मामले

सीवानएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समहरणालय गेट से रामाचण चौधरी (लाल घेरे में) को गिरफ्तार कर लेकर जाती पुलिस - Dainik Bhaskar
समहरणालय गेट से रामाचण चौधरी (लाल घेरे में) को गिरफ्तार कर लेकर जाती पुलिस
  • ट्रक में बने तहखाना और कार की डिक्की से जब्त की गयी थी विदेशी शराब
  • बहरन गोपाल गांव उनके घर में मुफस्सिल और महदेवा पुलिस ने की थी छापेमारी

हरियाणा से शराब मंगाने के मामले में गिरफ्तार सीवान सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन रामायण चौधरी के खिलाफ पहले से भी कई मामले दर्ज हैं। जानकारी के अनुसार चेयरमैन को उनके बरहन गोपाल स्थित आवास से मंगलवार को पकड़ा गया। वह राजद के सक्रिय सदस्य भी हैं। बताया जा रहा है कि चेयरमैन के खिलाफ लगभग 20 मामले में न्यायालय में विचाराधीन हैं। इनमें करीब चार मामले जहां एडीजे दो की अदालत में हैं, वहीं 16 मामले मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के अदालत में चल रहे हैं। ये सभी मामले राज्य बनाम रामायण चौधरी है। श्री चौधरी के खिलाफ जो मामले लंबित हैं, उनमें नगर थाना कांड के 15 मामले हैं जबकि एक मामला महादेवा ओपी थाना से संबंधित है। यह सभी मामले वर्ष 1997 से लेकर 2016 के बीच के बताए जा रहे हैं। मालूम हो कि रामायण चौधरी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरहन गोपाल गांव के रहनेवाले हैं। उन्होंने पूर्व एमएलसी मनोज सिंह को हराकर को-ऑपरेटिव बैंक का चुनाव जीता था। वर्तमान में वह बैंक का चेयनमैन हैं।

गिरफ्तार लोगों ने बताया था कि गोरेयाकोठी में करनी है डिलेवरी
इस मामले में 23 सितंबर 2021 को मैरवा पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान कार और सत्यम शिवम सुंदरम लिखे ट्रक को जब्त किया था। ट्रक के तहखाने से पुलिस ने 125 कार्टन विदेशी शराब तथा कार की डिक्की से 180 एमएम की हरियाणा निर्मित विदेशी चार बोतल शराब बरामद की थी। इस मामले में गिरफ्तार कार सवार दो और ट्रक पर सवार चार लोगों ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि वह गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के जलपुरवा गांव निवासी रामजीत यादव के पुत्र जवाहर यादव व मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरहन गोपाल निवासी रामाश्रय चौधरी का पुत्र रामयाण चाैधरी को शराब की डिलेवरी करने जा रहे थे।

शराब रखना और उसका परिवहन अपराध : पुलिस
गिरफ्तार अभियुक्तों ने पुलिस को बताया था कि कार पर सवार शिवकुमार व विक्रमा यादव लाइनर के रूप में ट्रक के आगे- आगे चल रहे थे। शराब की डिलेवरी करने के बाद अगली खेप लाने के लिए ट्रक को जाना था। गिरफ्तार तस्करों ने बताया था कि गिरफ्तार साथियों के सहयोग से पंचायत चुनाव 2021 के मद्देनजर जवाहर यादव व रामायण चौधरी द्वारा मंगाया गया था। पुलिस अवर निरीक्षक रामेश्वर प्रसाद ने बताया कि विदेशी शराब रखना अथवा उसका परिवहन करना संज्ञेय अपराध है। इसलिए, को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन रामायण चौधरी को गिरफ्तार किया गया है।

धरनीछापर चेकपोस्ट पर दो गाड़ियां की गयी थीं जब्त

23 सितंबर 2021 को पुलिस अवर निरीक्षक रामेश्वर प्रसाद व उनकी टीम ने शाम सात बजे धरनीछापर चेकपोस्ट पर जिन दो गाड़ियों को शराब मामले में जब्त किया था। उनमें एचआर 55 एएच 5019 नंबर की कार तथा बीआर 29 एस 55 नंबर का ट्रक जिसपर सत्यम शिवम सुंदरम अंकित था, शामिल है। पुलिस ने जब्त की गईं इन दो गाड़ियों से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें कार चालक वेस्ट दिल्ली जिला सांगवा, थाना रंगहोला सुरक्षा बिहार निवासी महेश सिंह का पुत्र शिवकुमार तथा जीबीनगर थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव निवासी रतनदेव यादव का पुत्र विक्रमा यादव तथा ट्रक का चालक जीबीनगर थाना क्षेत्र के चांदपुर निवासी विश्वनाथ यादव का पुत्र राजकिशोर यादव तथा गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र का जलपुरवा निवासी पारस यादव का पुत्र उमेश कुमार यादव व अरविंद कुमार, पटना जिले के बेलही थाना के दीघा टिला निवासी देवनंदन पासवान का पुत्र उदय कुमार शामिल है। पुलिस ने सभी के पास से कई मोबाइल तथा कार की डिक्की व ट्रक के डाला में बने तहखाना से भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित विदेशी शराब जब्त की थी।

खबरें और भी हैं...