पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:तेज धूप के चलते 40 डिग्री पहुंचा पारा, अब दो-तीन दिन आसमान में छाएंगे बादल, गर्मी से मिलेगी राहत

सीवान3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिलचिलाती धूप ने लोगों को किया परेशान, उमस भरी गर्मी ने उड़ाई रात की नींद, दिन में रहना मुश्किल

तेज धूप के चलते तापमान में रोज बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इस दौरान गर्मी से लोग काफी परेशान रहे। रविवार को पश्चिमी विछोभ के फिर से सक्रिय होने से कहीं कहीं बारिश होने की संभावना बन रही है। वहीं आसमान में बादलों के आने से तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है।

बता दें कि 5 व 6 जून की बारिश के बाद पहले तो पारे में गिरावट दर्ज की गई थी। लेकिन, धीरे धीरे आसमान साफ होने तथा तेज धूप निकलने से दिन का तापमान गुरुवार को 40 डिग्री तक जा पहुंचा। वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री दर्ज की गई। इससे उमस भरी गर्मी ने सबको परेशान किया। शुक्रवार को आसमान साफ रहने के कारण तेज धूप निकली जिससे तापमान में पिछले दिन की अपेक्षा 1 डिग्री की बढ़ोत्तरी दर्ज गई। तापमान में हुई बढ़ोत्तरी की वजह से दिन में तेज गर्मी का अहसास हुआ। उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। 
रोज घटेगा तापमान: आसमान में बादलों के आने जाने से तापमान में रोज गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग की माने तो दो दिन आसमान में बादल छाए रहने तथा कही कही बारिश होने की संभावना बताई जा रही है। वहीं अधिकतम तापमान में गिरावट आने तथा हवा का दबाव कम होने से बारिश के साथ गर्मी से भी राहत मिलेगी। 

हल्की बारिश के बन रहे आसार
मौसम वैज्ञानिक डॉ संजय कुमार के अनुसार आसमान में बार-बार बादल छाए रहने के कारण अभी हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। जिससे पारे में भी उतार- चढ़ाव बना रहेगा। उन्होंने बताया कि समय से मानसून आने से अच्छी बारिश होगी तथा पैदावार भी बेहतर होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें