पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:बिना मास्क के ही ट्रेनों में 50 फीसदी से ज्यादा यात्री कर रहे यात्रा

सीवान16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हेलमेट और मास्क की जांच करते पुलिस अधिकारी और जवान। - Dainik Bhaskar
हेलमेट और मास्क की जांच करते पुलिस अधिकारी और जवान।
  • टिकट जांच का भी नहीं है इंतजाम, प्लेटफार्म पर हर समय रहती है भीड़

छपरा-गोरखपुर व सीवान- थावे रेलखंड पर 11 माह बाद इंटरसिटी व पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ। लेकिन, इन ट्रेनों में 50 फीसदी से ज्यादा यात्री बिना टिकट यात्रा करते दिखे। लेकिन, पैसेंजर व इंटरसिटी ट्रेनों में टिकट जांच की व्यवस्था नहीं होने की वजह से रेलवे को राजस्व का नुकसान हो रहा है। बिना टिकट यात्री सीवान स्टेशन पर उतरने के बाद पकड़े जाने की डर से वे मुख्य गेट से बाहर नहीं निकलते। बिना टिकट यात्री सीवान स्टेशन के पश्चिम से आंदर ढाला ओवरब्रिज के नीचे से रेलवे लाइन पार कर जाते हैं। इससे बड़ा हादसा भी हो सकता है। यात्रियों के रेललाइन पार करने के दौरान अगर कोई एक्सप्रेस ट्रेन आ गई तो उस समय बड़ा हादसा हो सकता है। लेकिन रेलवे के अधिकारी इस संदर्भ में कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

निकास गेट को किया गया बंद
कोविड 19 को ध्यान में रखकर रेलवे इंजीनियरिंग विभाग ने स्टेशन के केवल निकास गेट को बंद कर दिया है, ताकि प्रवेश गेट से ही निकास व प्रवेश कराया जा सके। लेकिन स्टेशन के पूर्वी व पश्चिमी छार से आने- जाने वालों लोगों के लिए किसी भी तरह की घेराबंदी नहीं की गयी है। छपरा से सीवान होकर गोरखपुर जाने वाली इंटरसिटी ट्रेन रोज सुबह में सात बजे सीवान स्टेशन आती है। इस ट्रेन से अधिकतर यात्री सीवान ही उतर जाते हैं। प्लेटफॉर्म पर इन सभी की जांच का इंतजाम नहीं है। इस संदर्भ में डीसीआई गणेश यादव ने कहा कि बिना टिकट यात्रियों की जांच के लिए आवश्यक कदम उठाया जाएगा।

ट्रेनों में टिकट और मास्क के साथ यात्रा करनी है। बिना टिकट यात्रा करना अपराध है और उस पर जुर्माना व गिरफ्तारी का प्रावधान है। यात्रियों को भी इस संदर्भ में खुद विचार करना चाहिए कि वे बिना टिकट यात्रा नहीं करें। टिकट जांच के लिए अावश्यक दिशा निर्देश दिया जाएगा। -अशोक कुमार, पीआरओ, वाराणसी रेल मंडल

पांच दुकानें सील, ~1200 वसूला गया जुर्माना
सीवान/ हुसैनगंज|
सीवान सदर प्रखंड के अंचल अधिकारी के नेतृत्व में निकले कर्मियाें ने काेराेना की गाइडलाइन का पालन नहीं करनेवालाें के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान थाना रोड में तीन दुकानों काे सील किया गया। सीओ ने बताया कि दुकानों में न तो दुकानदार मास्क में थे और न ही ग्राहक। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा था। निर्देश के मुताबिक सेनेटाइजर की भी व्यवस्था नहीं थी। दूसरी ओर हुसैनगंज में मास्क जांच अभियान चलाया गया। टेड़ी घाट बाजार, गोपालपुर बाजार में अधिकारियों ने जांच की। यहां एक दुकान सील की गयी। दूसरी दुकान हरिहांस के चौधरी मोड़ पर सील की गयी। सीवान-सिसवन मुख्य मार्ग के दारोगा हाता मोड़ पर मास्क और हेलमेट जांच की गयी। यहां 1200 रुपए जुर्माना वसूल किया गया। हुसैनगंज के सीओ एसएन सिंह के निर्देश पर हेलमेट और मास्क की जांच को लेकर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें