लापरवाही / न तो दुकानदार मास्क पहनते हैं और न ही ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग पर तो ध्यान ही नहीं दिया जाता

Neither shopkeepers wear masks nor customer social distancing is ignored.
X
Neither shopkeepers wear masks nor customer social distancing is ignored.

  • लगातार बढ़ रहे मरीज के बाद भी बाजार में जारी है लोगाें की लापरवाही, जागरुकता नाम की कोई चीज ही नहीं
  • शहर में पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अिधकारियों में बेचैनी, दिनभर चला मास्क जांच अभियान

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

सीवान. शहर में कोरोना के मरीज मिल रहे है। फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे है। लोगों के साथ ही दुकानदार भी लापरवाह है। लोग बिना मास्क के शहर आ रहे है। दुकानों में भी जा रहे है। लेकिन कई जगह दुकानदार भी मास्क नहीं पहन रहे है। अब शहरी क्षेत्र में दुकानदारों को कोरोना पॉजिटव होने के बाद और खलबली मच गई है। दुकानदारों की वजह से भी कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की संभावना जताई जा रही है। शहर के महादेवा में मुख्य सड़क के किनारे ही सब्जी की मंडी लगती है।

लेकिन यहां पर दुकानदार मंगलवार को बिना मास्क के ही सब्जी बेच रहे थे। जबकि महादेवा में भी दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। लेकिन यहां के दुकानदार पूरी तरह से लापरवाही बरत रहे है। पुलिस भी इन दुकानदारों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। इसी तरह महादेवा रोड में ही फल दुकानदार भी बिना मास्क के ही फल बेच रहे है। जिला पर्षद गेट के पास  चाय के दुकानदार भी लोगों  को बिना मास्क पहने ही चाय पीला रहा था।

इस तरह बिना मास्क पहने दुकानदारों की वजह से कोरोना वायरस का खतरा बढ़ने की उम्मीद है। शहर के मुख्य सब्जी मंडी में भी बिना  मास्क के दुकानदार कारोबार कर रहे है। इसके अलावा भी अन्य कई दुकानदार है, जहां पर दुकानदारों के बीच जागरुकता नहीं है। हालांकि बड़े मॉल में इसका पालन हो रहा है। लेकिन छोटे दुकानदार पूरी तरह से लापरवाही बरत रहे हैं।

बिजली ऑफिस में नहीं होती किसी की स्क्रीनिंग
शहरी के तरवारा मोड़ के पास बिजली कम्पनी का ऑफिस है। इसमें सीवान शहरी क्षेत्र के ऑफिस के साथ ही कार्यपालक अभियंता का भी ऑफिस चलता है। वहीं राजस्व पदाधिकारी का भी यहीं ऑफिस है। इसलिए इस ऑफिस में रोज सैकड़ों लोग आते है। लेकिन यहां पर भी सुरक्षा मानक का पालन नहीं किया जा रहा है। जबकि केन्द्र सरकार का ही नर्देश है कि काेविड 19 के लिए सुरक्षा मानक का पालन करना है। लेकिन कोरोना वायरस को लेकर यहां पर आने वाले लोगों के थॉर्मर स्केनिंग करने का भी इंतजाम नहीं है। इसलिए बिजली बिल जमा करने व अन्य काम के लिए लोग बिना जांच के ही ऑफिस में या काउंटर के पास चले जाते हैं। 

सिसवन ढाला पर रोज टूट रहा सोशल डिस्टेंस
सीवान स्टेशन के पूरब सिसवन ढाला पर सोशल डिस्टेंस टूट रहा है। यहां पर इसका पालन करना संभव नहीं हो रहा है। ट्रेन या मालगाड़ी के आने के दौरान 10 से 15 मिनट ढाला बंद कर दिया जा रहा है। इस दौरान दोनों तरफ गाड़ियों की लाइन लग जाती है। बाइक सवार समीप में ही खड़े हो जाते है। इस वजह से लोगों को कोरोना वायरस का खतरा सताने लगता है। यहां पर सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए किसी भी तरह का उपाय नहीं किया गया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना