पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:रामजानकी पथ में 28 तक होगा आपत्तियों का निराकरण

सीवान10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने की समीक्षा बैठक, मृत भू-स्वामियों के परिजनों से लिए गए दाखिल खारिज से संबंधित आवेदन
  • जांच के बाद आवेदनों को किया जाएगा ऑनलाइन, कर्मियों को मिला जिम्मा

डीएम अमित कुमार कुमार पांडेय ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में राम-जानकी पथ परियोजना के भू-अर्जन के लिए समीक्षा बैठक की गई। इस बैठक में संबंधित अंचलों के अंचल अधिकारी,जिला अवर निबंधक,उप-समाहर्ता,भूमि सुधार एवं जिला भू-अर्जन पदाधिकारी सहित परियोजना से जुड़े अन्य पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक के दौरान जिला भू अर्जन पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि राम जानकी पथ परियोजना अंतर्गत भू-अर्जन से संबंधित शपथ पत्र का कार्य लगभग समाप्त हो गया है। मृत जमाबंदीदारोें के परिजनों द्वारा दाखिल-खारिज के लिए प्राप्त आवेदनों को नियमानुकूल सम्यक जांच कर ऑनलाइन करना शेष है। इसके अलावा भूमि के किस्म पर प्राप्त आपत्तियों का निराकरण निर्धारित अवधि के भीतर अपेक्षित है।

अयोध्या तक बनेगा रामजानकी पथ: संयुक्त जांच दल को 7 मार्च 21 तक प्राप्त आपत्तियों का भौतिक सत्यापन करते हुए जांच प्रतिवेदन से अवगत कराने का निर्देश दिया गया। रामजानकी पथ अयोध्या से सीवान होते हुए नेपाल तक जाना है। इस सड़क के बन जाने से आवागमन आसान हो जाएगा। निर्माण के लिए पिछले साल ही सर्वे कराया गया था। इस जिले में अभी वैशाखी से लेकर सारण जिले के मशरख बॉर्डर तक सड़क का निर्माण कराया जाना है। इसके लिए तैयारी की जा रही है।

भूमि की जांच करेंगे अधिकारी
जिलाधिकारी ने राम जानकी पथ परियोजना से संबंधित भू अर्जन के मामले में अब तक की गई कार्रवाई पर संतोष व्यक्त करते हुए गठित त्रि सदस्यीय जांच दल को 28 फरवरी तक प्राप्त आपत्तियों का निराकरण कर अगली बैठक के पहले सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरा करने का निदेश दिया। डीएम ने पारदर्शी व्यवस्था के तहत भूमि के किस्म के निर्धारण पर प्राप्त आपत्तियों का संयुक्त जांच अपर समाहर्ता,जिला अवर निबंधक एवं जिला भू-अर्जन पदाधिकारी के माध्यम से कराने का निर्णय लिया गया। जिला कृषि पदाधिकारी तथा भूमि सुधार,उप समाहर्ता इस कार्य मे सहयोग करेंगे एवं जांच में उपस्थित रहेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें