पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Siwan
  • On November 3, Polling Will Be Held In All 8 Vis Areas Of Siwan District, 3571 Booths Were Built This Time To Protect Against Corona Infection, 2442 Booths Were In Lok Sabha.

आदर्श आचार संहिता लागू:3 नवंबर को सीवान जिले के सभी 8 विस क्षेत्रों में होगा मतदान कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर इस बार 3571 बूथ बनाए गए , 2442 बूथ लोकसभा में थे

सीवानएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसी तरह के राजनीतिक पोस्टर-बैनर या होर्डिंग लागाने पर लगी रोक, पकड़े जाने पर की जाएगी कार्रवाई

3 नवंबर को सीवान जिले के 8 विधानसभा क्षेत्र में मतदान होगा शुक्रवार को चुनाव आयोग द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा किए जाने के बाद सीवान में भी जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने प्रेस वार्ता आयोजित कर चुनाव संबंधी विस्तृत जानकारी दी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग द्वारा तय तिथियों के अनुसार 9 अक्टूबर 2020 को चुनाव के संबंध में जिले के आठो विधानसभा क्षेत्र के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। 16 अक्टूबर 2020 को नामांकन की आखिरी तारीख होगी। 17 अक्टूबर 2020 को स्कूटनी होगी वही 19 अक्टूबर 2020 तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापस ले सकेंगे। 3 नवंबर 2020 को चुनाव के लिए मतदान होगा जबकि 10 नवंबर 2020 को सिवान जिले में मतगणना होगी।श्री पांडे ने बताया कि चुनाव की घोषणा होने के साथ ही जिले में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। ऐसे में किसी भी तरह के सरकारी स्तर के नया निर्माण या नई घोषणा किसी जनप्रतिनिधि द्वारा नहीं की जाएंगी। चुनाव आदर्श आचार संहिता का शक्ति से अनुपालन कराया जाएगा। बिना इज़ाज़त सभा या कोई सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नही होंगे।

थर्मल स्कैनर से सभी वोटर्स का होगी चेकअप
किसी तरह के राजनीतिक पोस्टर बैनर या होर्डिंग नही लगाया जाएगा। इसके लिए अनुमति जरूरी होगी। उन्होंने बताया कि इस बार 2 गाड़ी नामांकन के लिए अनुमति होगी। पहले उम्मीदवार के साथ 4 लोग नामांकन में आते थे इस बार उम्मीदवार के साथ सिर्फ 2 लोग ही नामांकन में जाएंगे। जिले में 3571 बूथ बनाये गए है। 2442 बूथ लोकसभा में थे लेकिन इस बार सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए बढ़ाये गए है। सभी बूथों पर ग्लब्स उपलब्ध होंगे और पहनकर ही वोट करना होगा। थर्मल स्कैनर से सभी वोटर्स को चेक कराया जाएगा। बुखार की स्थिति में अंतिम समय मे वोट की अनुमति होगी। कर्मियों को पीपीई किट मास्क आदि उपलब्ध कराए जाएंगे। 2 गज की दूरी रखी जायेगी। कोविड 19 के सभी नियमों का पालन होगा।

हर स्तर पर तेज हो गई विस चुनाव की तैयारी
चुनाव की तिथि की घोषणा होते ही जिला प्रशासन पूरी तरह चुनावी मोड में आ गया है। जिला स्तरीय कार्यालयों के सभी विभाग चुनाव से संबंधित तैयारियों में जुट गया है। जिला स्तर पर कोषांगों का गठन कर अधिकारियों को जिम्मेवारी सौंप दी गई है। वहीं कार्ययोजना तैयार कराकर सभी को उपलब्ध भी कराते हुए उसके अनुरुप कार्य करने की जबावदेही भी दी गई है।

दरौली विस के लिए सीईटी में होगी मतगणना
सभी विधान सभा के लिए इस बार दरौली विधान सभा के लिए सीईटी बिल्डिंग में जबकि डाइट में 111 गोरेयाकोठी और 112 महराजगंज की काउंटिंग होगी। डीएवी में सीवान, जीरादेई रघुनाथपुर, दरौंदा और बड़हरिया विधान सभा के लिए काउंटिंग होगी। 30 सितंबर तक 100 से ज्यादा लोगो की भीड़ नही होगी। नामांकन विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर के कार्यालय कक्ष में होगा। कोरोना से पूरी तरह से सुरक्षित रखते हुए अधिक से अधिक मतदान कराने का प्रयास होगा। इसबार चुनाव में कुल मतदाता 2441462 है।1164663 महिला और 1276710 पुरुष मतदाता है। 89 मतदाता अन्य है। 44000 प्रवासियों में लगभग 4000 लोगो का नाम नही जुड़ा है। 13500 लोग का नाम जुड़ा है। बाकी मतदाता सूची में पहले से जुड़े है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें