पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सतर्कता जरूरी:कोरोना का टीका ही हमें सुरक्षा घेरा प्रदान कर सकता है

सीवान8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राम नगर मोहल्ला में लगाया जा रहा टीका। - Dainik Bhaskar
राम नगर मोहल्ला में लगाया जा रहा टीका।
  • मोहल्लों में पहुंच रही टीका एक्सप्रेस, बोले अधिकारी- वैक्सीन से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता होती है मजबूत

शहरी इलाकों के लोगों को घर के पास ही कोरोना वैक्सीन मिल रही है। इसके लिए सभी वार्डों में टीकाकरण को लेकर टीका एक्सप्रेस पहुंच रही है। शहर के वार्ड नंबर 5 रामनगर मोहल्ला के राजकीय प्राथमिक विद्यालय और वार्ड नंबर 27 के लक्ष्मीपुर मोहल्ला में कोरोना की वैक्सीन लगायी गयी। मौके पर नगर परिषद के सभापति सिंघु सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी राहुल धर दुबे, स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ डॉ. एमआर रंजन ने लोगों टीका लेने को लेकर जागरूक किया। इस दौरान 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के टीकाकरण बारी-बारी से किया गया। सभापति ने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। काफी रिसर्च के बाद आम लोगों के लिए वैक्सीन सरकार द्वारा उपलब्ध करायी गयी है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना किसी के बहकावे में आए अपनी बारी आने के बाद कोरोना का वैक्सीन जरूर लें।

गंभीर रूप से नहीं हो पाएंगे बीमार
कार्यपालक पदाधिकारी राहुल धर दुबे ने कहा कि कोविड का टीका लेने के बाद संक्रमण के विरूद्ध शरीर की प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होती है। साथ ही यह हमें गंभीर रूप से बीमार होने से भी बचाती है। कोविड टीका पूर्णतः सुरक्षित है। इसका कोई गलत प्रभाव नहीं है। एसीएमओ डॉ एम आर रंजन ने कहा कि हर किसी को टीका लेना आवश्यक है। क्योंकि कोरोना के खिलाफ अगर जंग लड़ना है तो टीका ही हमें सुरक्षा घेरा प्रदान कर सकता है। अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को वाड नंबर छह के निराला नगर मोहल्ला और वार्ड नंबर 10 के आनंद नगर मोहल्ला में सिद्धि विनायक गैस एजेंसी के पास टीका एक्सप्रेस से कोविड टीकाकरण होगा।

इन स्थानों पर दिया जाएगा टीका
टीका एक्सप्रेस से टीकाकरण को लेकर वार्ड वार स्थल का चयन किया गया है। कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि 8 जून को नया किला मैदान मस्जिद के पास, नवलपुर ब्रह्म स्थान के पास, 9 जून को मल्लेश्वरी चौक, शिवव्रत साह का मंदिर शास्त्री नगर, 10 जून को डीआरसीसी मालवीय चौक, 11 जून को प्राथमिक विद्यालय मकतब चकिया, पूर्व सभापति अनुराधा गुप्ता के घर पर, 12 जून को सामुदायिक भवन तुरहा टोली, प्राथमिक विद्यालय सोनाल टोली, 13 जून को शुक्ल टोली, शांति वटवृक्ष के पास, 14 जून को एमएम कॉलोनी, मंसूर अहमद के घर में पुरानी किला, 15 जून को प्राथमिक विद्यालय तेलहटा बाजार, प्राथमिक विद्यालय बैलहट्टा पोखरा, 16 जून को महावीरी सरस्वती शिशु मंदिर मखदूम सराय, ब्यास सिंह का हाता फतेहपुर, 17 जून को दुर्गा मंदिर तरवारा मोड और ब्रहम स्थान मखदूम सराय में टीकाकरण होगा।

खबरें और भी हैं...