पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसले का समर्थन:लॉकडाउन पर पक्ष-विपक्ष एक मत, कहा अब टूट जाएगी कोरोना संक्रमण की चेन

सीवान4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोराेना के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकार के निर्णय का हुआ स्वागत

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने मंगलवार को 4 से 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। कई दिनों से लोग इसकी मांग भी कर रहे थे। पक्ष विपक्ष के लोगों ने एक स्वर से लॉकडाउन का समर्थन किया है और बताया कि सरकार ने बहुत अच्छा कदम उठाया है। लॉकडाउन बहुत जरूरी था। इससे कोरोना वायरस की चेन टूटेगी और संक्रमितों की संख्या में कमी आएगी। हालांकि, कुछ लोगों का कहना कि सरकार को काफी पूर्व ही यह निर्णय ले लेना चाहिए था। सरकार को रोज खाने कमाने वाले लोगों का भी व्यवस्था करनी चाहिए। लोगों ने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। सरकार ने इस पर नियंत्रण करने के लिए पूरा जोर लगा दिया है लेकिन कोरोना के चलते मौतों में कमी नहीं आ रही है। राज्य द्वारा अपनी समझ से लॉकडाउन का फैसला लिया गया है।
नहीं टूट पा रही कोरोना चेन
अस्पताल में भर्ती मरीज व परिजनों ने बताया की बेड, ऑक्सीजन सप्लाई और जरुरी दवाओं की कमी कोरोना की लड़ाई में यह सब बड़ी बाधा के तौर पर उभ रहा है। इन सबके चलते कोरोना संक्रमण की चेन टूट नहीं पा रही है। दूसरी तरफ कोरोना की तीसरी लहर के अंतर्गत कोविड के नए नए स्ट्रेन जो मौजूदा वायरस के मुकाबले हजार गुना तेजी से फैलते है उनके मौजूद होने की आशंका जताई जा रही है। इन सबके चलते केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने की तैयारी कर ली है।

लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या और मौत से दहशत में थे जिले के लोग

कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए एक सप्ताह का लॉकडाउन जरूरी था। मुख्यमंत्री का फैसला जनहित में है। उम्मीद है कि सरकार के इस निर्णय से स्थिति नियंत्रित होगी।
चंद्रविजय प्रकाश यादव उर्फ हैप्पी यादव, युवा मोर्चा, जिलाध्यक्ष।

लगातार जिस प्रकार लोग संक्रमित हो रहे है व मौत हो रही है इसे देखते हुए लॉकडाउन बहुत जरूरी हो गया था। लॉकडाउन लग गया है। इसका हर व्यक्ति को पालन करना चाहिए।
प्रमिल कुमार गोप बाबू, वरिष्ठ अधिवक्ता सह भाजपा नेता।

जान है तो जहान है। सरकार को और भी पहले लॉकडाउन लगा देना चाहिए था। जिस प्रकार से लोग संक्रमित हो रहे है इसे देखते हुए लॉकडाउन बहुत जरूरी है।
अखिलेश कुमार श्रीवास्तव, महावीरी सरस्वती विद्या मंदिर विजय हाता।

ज़िले में कोरोना तीव्र गति से पांव पसार रहा है। कई लोगों की जान जा चुकी है। इस विषम परिस्थिति में कोरोना को रोकने के लिए एकमात्र उपाय लॉकडाउन था। सरकार का फैसला सही है।
नीलेश वर्मा नील, ग्लोबल कायस्थ काॅन्फ्रेंस, जिलाध्यक्ष।

शिक्षक व उनके परिजन की कोरोना से गयी जान

भगवानपुर हाट | प्रखंड क्षेत्र के कई वर्तमान व पूर्व शिक्षक तथा उनके परिजनों की कोरोना से मौत हो गई है। मुख्यालय में स्थित एस एस उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज के शिक्षक संजय कुमार सिंह की 35 वर्षीय पत्नी सविता सिंह की मंगलवार को गोपालगंज जिला के उनके पैतृक गांव में असामयिक निधन हो गया। शिक्षक संजय सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी सविता सिंह का ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया था। गोपालगंज में इसका चल रहा था। मंगलवार को सीटी स्कैन के समय उनकी मृत्यु हो गई। वहीं इसके पहले बीती रात महम्मदा उच्च विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य गुलाब सहनी का निधन हो गया। उनकी तबीयत खराब थी और उत्तरप्रदेश के बलिया के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। इसके पहले भी कई रिटायर शिक्षकों की मृत्यु हो चुकी है। इनके मृत्यु पर शोक व्यक्त करने वालों में एस एस उच्च विद्यालय भगवानपुर के प्राचार्य लालबाबू कुमार, सर्वोदय उच्च विद्यालय चकिया चतुर्वेदी के प्राचार्य मनोज कुमार सिंह, लालजय कुमार, मणीन्द्र कुमार, मुश्ताक अहमद, रवि कुमार यादव, प्रधान सहायक संजय कुमार सिंह, मुकेश चौधरी आदि शामिल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें