पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लगातार बढ़ रहा संक्रमण:महाराजगंज में भर्ती एसपी आवास के पॉजिटिव कर्मी की मौत, 28 नए मामले में बैंककर्मी भी

सीवानएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला नहीं थमा है। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों में चिंता है। इसी बीच कोरोना वायरस से पॉजिटिव एक कर्मी की मौत गुरुवार को हो गई। वह महाराजगंज आइसोलेशन केंद्र में भर्ती था। वह शहर के आंबेडकरनगर का रहनेवाला था। जानकारी के अनुसार वह एसपी आवास में चतुर्थवर्गीय कर्मचारी था। पिछले दिनों कोरोना वायरस की जांच कराई गई थी।

इसमें वह पॉजिटिव पाया गया था। पॉजिटिव मिलने पर उसकी तबीयत खराब थी, इसलिए उसे महाराजगंज आइसोलेशन केंद्र में भर्ती कराया गया था। लेकिन, इलाज के दौरान कर्मी गुरुवार को जिंदगी से जंग हार गया। दूसरी ओर जिले में 28 नए मरीज भी मिले हैं। जिले के विभिन्न केंद्रों पर इनकी जांच कराई गई थी। जानकारी के अनुसार इनमें मैरवा का एक बैंककर्मी भी शामिल है। जांच के क्रम में गुठनी में दो, सदर प्रखंड में एक, सदर अस्पताल में दो, नौतन में दो, दरौंदा में दो, हसनपुरा में तीन, भगवानपुर में पांच, महाराजगंज में चार तथा मैरवा में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

सोशल डिस्टेंस का नहीं होता पालन, मास्क लगाने पर भी नहीं देते ध्यान

सदर अस्पताल स्थित ट्रूनेट मशीन में डेढ़ सौ सैंपल की जांच की गई, लेकिन यहां पर एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया। जिले में कोरोना वायरस किस जांच के लिए सैंपल लेने की रफ्तार बढ़ा दी गई है। विभिन्न प्रखंडों में ढाई सौ से ज्यादा लोगों की रोहित सैंपल जांच कराई जा रही है। हालांकि जिस हिसाब से सैंपल की जांच कराई गई है, उस हिसाब से मरीज कम संख्या में मिल रहे हैं। इस विभाग को राहत महसूस हो रहा है। इधर कोरोना वायरस के मरीज मिलने के बावजूद लोगों द्वारा अभी भी लापरवाही बरती जा रही है। लोग सोशल डिस्टेंस का पालन शत-प्रतिशत नहीं कर रहे हैं। शहर में जिस तरह से रोज भीड़ देखी जा रही है, इससे लोगों की लापरवाही सामने आ रही है। शहर के पत्रकार भवन में भी कोरोना वायरस जांच के लिए केंद्र बनाया गया। वहां पर इस मोहल्ले के लोगों ने जांच के लिए सैंपल दिया। नगर परिषद की पूर्व सभापति अनुराधा गुप्ता भी जांच कराने पहुंचीं। उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। पूर्व चेयरमैन ने कहा कि डरें नहीं, कोरोना की जांच कराएं।

दरौंदा में 168 लोगों की जांच में महिला समेत दो में मिला संक्रमण

प्राथमिक विद्यालय मछौती में स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार को कोरोना जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। इसमें 168 लोगों ने सैंपल दिया। इनमें से मछौता की एक महिला मछौता और ढेबर गांव के एक पुरुष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस संबंध में स्वास्थ्य प्रबंधक अंजनी कुमार ने बताया कि कुल 168 जांच हुआ, जिसमें 50 जांच पटना भेजा गया। गौरतलब हो कि दरौंदा में कोरोना के मामलों में रोज हो रहे वृद्धि से लोगों में दहशत व्याप्त है। प्रवासियों के आने से यह मामला बढ़ता जा रहा है।

हसनपुरा में तीन मरीज मिलने से क्षेत्र में हड़कंप

गुरुजवा जलालपुर स्थित हसनपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अभय कुमार के नेतृत्व में 50 लोगों का सैंपल जांच के लिया गया। यह जांच रैपिड एंटीजन किट द्वारा की गई। कैंप में क्षेत्र के विभिन्न गांवों से लोगों ने पहुंचकर अपना सैंपल दिया। इस दौरान तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें एक हसनपुरा, दूसरा फलपुरा व तीसरा तेलकथु का रहनेवाला है। तीन कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र के लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर डॉ नफीस हैदर, स्वास्थ्य प्रबंधक पुष्पा, एलटी अशलम फारुकी, डाटा ऑपरेटर अनिरुद्ध कुमार व राजू कुमार आदि उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें