पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तैयारी:खूबसूरत लिफाफे में राखी भेजेगा पोस्ट ऑफिस, 37 पोस्ट ऑफिस में है तैयारी, 3 अगस्त को है रक्षाबंधन

सीवानएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोरोना संक्रमण में कई त्योहार बेहद सादगी के साथ मनाए जा रहे है। इसी बीच रक्षा बंधन का त्योहार 3 अगस्त को है। इस त्योहार में बहनों की राखियां भाइयों की कलाई पर त्योहार के दिन ही सजे इसके लिए डाक विभाग ने कुछ खास इंतजाम किए हैं। देश के सभी शहरों में जल्द राखी पहुंचाने के लिए जिले के सभी डाकघरों में खास व्यवस्था की गई हैं। राखियों को भेजने के लिए खूबसूरत लिफाफा बहनों को देने की व्यवस्था की गई है।

डाकघर के प्रधान ध्रुव कुमार ने बताया कि 5 रुपये में मिलने वाले इस लिफाफे में रखी गई राखियां बरसात के पानी से लेकर कई अन्य तरह से राखी को सुरक्षित रखकर उसके गंतव्यों तक पहुंचने में मदद करेगा। 3 अगस्त को रक्षाबंधन का त्योहार है। इस त्योहार पर डाक विभाग बड़ी भूमिका अदा करता है। दरअसल दूसरे प्रदेशों और दूरदराज के क्षेत्रों में रह रहीं बहनों के लिए राखी भेजने का यही सुरक्षित माध्यम है।
मेट्रो सिटी के लिए है विशेष व्यवस्था
सीवान डाकघर के अधिकारी ने बताया कि 42 रुपये के डाक टिकट के साथ रखी को कहीं भी भेजा जा सकता है। डाक विभाग ने विशेष तौर पर राखी के लिए दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई, पटना और लखनऊ के लिए बॉक्स रखवाए हैं। इन बॉक्स में आई राखी की मेल प्रतिदिन सीधे गंतव्य स्थान के लिए डिस्पैच करने की व्यवस्था है।

5 रुपये है लिफाफे की कीमत
जिले में प्रधान डाकघर सीवान, मैरवा, आंदर, रघुनाथपुर, जीरादेई, दरौली, बड़हरिया, गोरेयाकोठी, बसंतपुर सहित जिले के 37 पोस्ट ऑफिस में  लिफाफे उपलब्ध कराए गए हैं। 
खास व्यवस्था की गई है
भाइयों के पास राखी भेजने के लिए बहनों ने राखी भेजनी शुरू कर दी है। डाकघर के द्वारा उसके लिए 5 रुपये का विशेष लिफाफा उपलब्ध कराया जा रहा है। राखी का मेल जल्द सुरक्षित पहुंचे इसके लिए विभाग के द्वारा खास व्यवस्था की गई है। -ध्रुव कुमार, पोस्ट मास्टर, प्रधान डाकघर  सीवान

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement