पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:सफाईकर्मियों ने किया प्रदर्शन, कहा-हड़ताल खत्म करानी है तो ड्राइवर को दोबारा बहाल करें

सीवान13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद के सफाईकर्मी बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। इसके चलते शहर में कचरे का ढेर लग गया है। सड़क और मोहल्लों में भी जहां देखें कचरा ही कचरा दिखाई पड़ता है। मालूम हो कि नगर परिषद में कार्यरत चालक प्रिंस कुमार पांडेय की संविदा 08 सितंबर को नगर परिषद प्रशासन ने रद्द कर दिया था।

इसके बाद संविदा दैनिक मानदेय कर्मचारी व स्थाई कर्मचारी यूनियन के लोगों ने हड़ताल कर दी। इनकी मांग है कि जल्द से जल्द प्रिंस की संविदा पुन: बहाल की जाए। ऐसा नहीं होता है तो आगे भी हड़ताल जारी रहेगी।

गंदगी के कारण आना-जाना हुआ मुश्किल: सफाईकर्मियों की हड़ताल से पहले दिन ही शहर में जहां-तहां गंदगी पसरी दिखी। हड़ताल के कारण शहर में सफाई का कार्य बिल्कुल ठप रहा। सड़कों पर न तो झाड़ू लगाया गया और न ही कूड़े का उठाव हुआ। विभिन्न चौक-चौराहों पर कूड़े का ढेर दिखा। आवश्यक काम और बाजार में खरीदारी के लिए पहुंचे लोग गंदगी के बीच चलने को मजबूर हुए।

शहर की सफाई व्यवस्था संविदा कर्मियों के भरोसे ही है। काफी कम संख्या में स्थायी कर्मियों के रहने के कारण सफाई कार्य पूर्ण रूप से बाधित रहा। पहले भी कई बार सफाईकर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर चुके हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें