सीवान में महिला की मौत, अस्पताल में तोड़फोड़:लेबर पेन की वजह से अस्पताल में कराया था महिला को भर्ती, सिजेरियन के दौरान हुई मौत

सीवान2 महीने पहले
हंगामा करते लोग। - Dainik Bhaskar
हंगामा करते लोग।

दरौंदा थाना क्षेत्र के आरोही क्लीनिक में शनिवार को सिजेरियन के दौरान एक महिला की मौत हो गई। वो डिलेवरी के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थी। इसके बाद मृतका के परिजनों ने अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की। इधर, घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल कायम हो गया है। मृतिका के परिजन आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

मृतका की पहचान भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के मिश्रवलिया गांव निवासी गजेंद्र यादव की 26 वर्षीय पत्नी प्रियंका कुमारी के रूप में की गई। दरअसल, प्रियंका कुमारी को लेबर पेन होने के बाद परिजनों ने महाराजगंज के अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां उचित व्यवस्था न होने के बाद वहां पर कार्यरत एक नर्स दरौंदा थाना क्षेत्र के झांझवा निवासी रंजू देवी द्वारा पास के आरोही क्लीनिक में महिला की सिजेरियन कराने की सलाह दी गई। इसके बाद परिजन पीड़िता को वहां लेकर पहुंचे थे।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस।
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस।

सिजेरियन के बाद बच्चे को परिजनों को सौंप फरार हो गए चिकित्सक

मृतिका के देवर पिंटू यादव ने बताया कि आरोही क्लीनिक के चिकित्सक डॉक्टर संजीव कुमार द्वारा महिला की सिजेरियन करने के बाद बच्चे को उनके हाथ में सौंप दिया गया और पास के चाइल्ड स्पेशलिस्ट के यहां ले जाने की बात कही गई। इसके बाद में बच्चे को लेकर चाइल्ड स्पेशलिस्ट के पास भर्ती कराने लेकर चला गया। पिंटू ने बताया कि जब वापस आया तो क्लीनिक के चिकित्सक और स्टाफ सभी फरार थे। परिजनों ने बताया कि जिस तरह चिकित्सकों ने महिला का सिजेरियन किया था उसी हाल में फटा हुआ पेट छोड़कर वह लोग भाग निकले।

खबरें और भी हैं...