पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:सुरहिया में मिले छह संक्रमित, 8 मार्च काे दुबई से आया युवक भी पाॅजिटिव

सीवानएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में टीका लगाती नर्स। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में टीका लगाती नर्स।
  • महादेवा, बिदुरती हाता, जयप्रकाशनगर और गांधी मैदान में भी नए मरीजों की हुई पहचान

दो दिन के अंदर कोरोना के 20 नए मरीजाें की पहचान की गयी है। इसमें बड़हरिया प्रखंड के सुरहिया गांव में संपर्क में आनेवाले छह नए पॉजिटिव शामिल हैं। जबकि इसके पहले गांव में एक महिला पॉजिटिव पाई गई थी। इस तरह इस गांव में पॉजिटिव की संख्या 7 हो गई है। गांव में आठ मार्च को दुबई से एक युवक घर आया था। हालांकि घर अाने के दौरान दिल्ली एयरपोर्ट पर रैपिड एंटीजन कीट से जांच कराई गई थी। लेकिन, वहां पर वह निगेटिव पाया गया था। उसे होम क्वारेंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया था। इसी बीच एक महिला तीन दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाई गई। पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच रविवार को कराई गई, जहां पर दुबई से आए युवक समेत छह लोग पॉजिटिव पाए गए है। इन सभी लोगों को हाेम क्वारेंटाइन किया गया है। इसके अलावा शहर में चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इसमें महादेवा में एक, बिदुरती हाता में एक, जयप्रकाश नगर में एक व गांधी मैदान के पास एक पॉजिटिव मरीज शामिल हैं। इन सभी लोगों की आरटीपीसीआर जांच कराई गई थी। इसके अलावा सीवान सदर प्रखंड के सादीपुर गांव में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। जबकि दौराली प्रखंड के चकरी व डरेली मठिया गांव में एक- एक व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए है। वहीं आंदर बाजार में एक,जीरादेई प्रखंड के रेपुरा गांव में एक, तितरा गांव में एक, मैरवा के कबीरपुर गांव में एक, महाराजगंज के देवरिया गांव में एक, पचरुखी के नौरंगा गांव में एक पॉजिटिव मरीज शामिल है। नौरंगा गांव में भी पिछले सप्ताह कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीज पाए गए है। इस गांव में पॉजिटिव पाए गए मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच कराई गई। इसमें एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है।

42 मरीज अब भी एक्टिव
मरीजों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के बीच खलबली मच गई है। इधर, जिले में अभी तक 4777 लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए है। इसमें से 4680 लोग ठीक हो गए है। जबकि 43 लोगों की मौत हो गई है। जिले में अभी 42 मरीज एक्टिव है। जो होम आइसोलेशन में है। इसमें से कई मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है। ताकि उनकी भी जांच कराई जा सके। जिले में अभी तक 23 मरीजों के घर व मोहल्ले में माइक्रो कंटेनेमेंट जोन बनाया गया है। अन्य मरीजों के घरों के पास माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी की जा रही है। साथ ही कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए जांच का भी दायरा बढ़ाई जा रही है।

शिक्षिका के संपर्क में आने वाले लोग निगेटिव
मिडिल स्कूल मैरवा धाम की शिक्षिका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसके संपर्क में आने वाले कई लोगों की जांच कराई गई। लेकिन अभी तक जितने लोगों की जांच हुई है, उसमें सभी निगेटिव पाए गए है। हालांकि बच्चों की अभी जांच नहीं कराई गई है। बच्चों की जांच के बाद ही पता चलेगा कि कोरोना वायरस से पॉजिटिव कितने बच्चे है या नहीं है। हालांकि होली को लेकर स्कूल तीन दिनों से बंद है। स्कूल बुधवार को खुलने वाली है। इधर, मैरवा के बीईअरो से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई, लेक़िन कॉल रिसीव नहीं होने की वजह से उनसे जानकारी नहीं ली जा सकी। जबकि विभागीय निर्देश के आलोक में विभागीय मोाबइल नम्बर को हमेशा चालू हालत में रखना है। साथ ही उस पर आने वाले कॉल को भी रिसीव करना है। लेेकिन बीईओ द्वारा इस संदर्भ में लापरवाही बरती जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें