पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Siwan
  • Strictly Increased, Then The Number Of Patients Started To Decrease Gradually, Still Need To Be Cautious, 34 Out Of 1000 Infections Found

सतर्कता जरूरी:सख्ती बढ़ी तो धीरे-धीरे कम होने लगी मरीजों की संख्या, फिर भी सतर्क रहने की जरूरत, 1000 की जांच में 34 में मिला संक्रमण

सीवानएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंटेनमेंट जोन के अलावा शहर और गांवों में भी बढ़ाई गई कोरोना की जांच रफ्तार

जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी आई है। फिर भी लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। पिछले दिनों रोज एक सौ सबसे ज्यादा मरीज मिल रहे थे। लेकिन इस आंकड़े में कमी आ गई है। इस वजह से लोगों ने राहत की सांस ली है। साथ ही विभागीय अफसर भी राहत महसूस कर रहे हैं। डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन ने कहा कि कोरोना वायरस के मरीज कम मिल रहे हैं। फिर भी लोगों को एहतियात बरतने की जरूरत है।

लोगों के सहयोग से ही कोरोना वायरस के खिलाफ जंग जीती जा सकती है। जिले में सभी प्रखंडों में कोरोनावायरस के सैंपल की जांच कराई जा रही है। जिले में पिछले 24 घंटों के अंदर हुई कोविड-19 की जांच में 34 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। आरएमआरआई पटना से आई जांच रिपोर्ट में 5 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। इसमे हुसैनगंज में एक तथा पचरुखी प्रखंड क्षेत्र में 4 मरीज शामिल है।

अबतक 2418 लोग मिले हैं संक्रमित, 691 केस एक्टिव

पचरुखी प्रखंड क्षेत्र के उखईपट्टी में एक, उखईगांव में 1 तथा श्रीकांत बंगरा गांव में एक पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। 8 अगस्त को भेजी गई सैंपल में से 11 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग थी, इसमें से पेंडिंग रिपोर्ट मंगलवार को आ गई इसमें 5 लोग पॉजिटिव पाए गए थे। जबकि 9 अगस्त को भेजी गई 300 सैंपल में से पौने 300 सैंपल की रिपोर्ट मंगलवार को आ गई। इसमें से सभी रिपोर्ट निगेटिव पाया गया है। आरएमआरआई पटना से आ रही जांच रिपोर्ट में जिस तेजी से निगेटिव रिपोर्ट मिल रही है, इससे लगता है कि जिले के लोग कोरोना वायरस के खिलाफ जीत रहे हैं।

पहले से काफी संख्या में पॉजिटिव की संख्या आ रही थी।मंगलवार को रैपिड किट से किए गए जांच में 29 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जांच के दौरान सिसवन में एक,रघुनाथपुर में एक, मैरवा में दो, भगवानपुर हाट में चार, पचरुखी में चार, हसनपुरा में एक, गुठनी में दो, सदर प्रखंड में एक, सदर अस्पताल में तीन, नौतन में तीन, दरौदा प्रखंड में एक, महाराजगंज में 3 तथा बड़हरिया में 3 लोग पॉजिटिव मिले हैं।

जिले में अभी तक 39 हजार 800 लोगों की जांच हुई है जिसमें 2418 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 691 है। अभी तक 1712 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। इधर जिले में पेड आइसोलेशन भी चालू हो गया है शहर के दो होटल को चिन्हित कर पेड़ आइसोलेशन बनाया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें