पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:बैंक की शाखाओं में खाता के लिए दाैड़ लगा रहे शिक्षक

सीवान7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंक अधिकारियों की कार्यशैली से शिक्षक संघों में नाराजगी, 10 दिन से फॉर्म जमा लेकर दे रहे हैं टलावा

जिले के प्राइमरी तथा मिडिल स्कूलों में पदस्थापित नियोजित शिक्षक खाता खुलवाने के लिए अभी भी एसबीआई की शाखाओं का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनका समय से नहीं खुल रहा है। बैंकों द्वारा जिस गति से खाता खोला जा रहा है, इससे लगता है कि अभी भी खाता खोलने में कम से कम 20 से 25 दिन और समय लगेंगे। इसी बीच ईपीएफ का फॉर्म भरने के लिए डीईओ द्वारा खाता नंबर की मांग कर दी गई है।

इस वजह से शिक्षकों के बीच और ज्यादा बेचैनी है, लेकिन बैंक में खाता खोलने के लिए कर्मियों की संख्या नहीं बढ़ाई जा रही है। इस वजह से शिक्षकों का खाता खोलने में परेशानी हो रही है। शहर के मेन ब्रांच में प्रतिदिन औसतन एक सौ खाता खोला जा रहा है। जबकि यहां पर खाता खोलवाने के लिए शिक्षकों की भीड़ सबसे ज्यादा है। इस बैंक में भी शिक्षकों से फार्म को जमा करा लिया गया है। उन्हें बारी-बारी से तिथिवार बुलाया जा रहा है।
चार सितंबर तक फॉर्म जमा करनेवालों को हुआ कॉल
एसबीआई मेन ब्रांच में अबतक 4 सितंबर तक जमा किए गए फाॅर्म वाले शिक्षकों को ही खाता खोलने के लिए बुलाया गया है। अभी 11 दिन पहले वाले शिक्षक खाता खुलवाने के लिए बुधवार को बैंक पहुंचे थे। जबकि 5 सितंबर को फाॅर्म जमा करने वाले कई शिक्षक बैंक पहुंचकर अपना फार्म खोजवा रहे थे। उन्हें बैंक द्वारा बताया गया कि अब उन्हें मैसेज से यह सूचना दी जाएगी। उस तिथि को बैंक में आकर अपना खाता खोलवाएंगे।
बसंतपुर में 1500 फाॅर्म हो चुके हैं जमा
एसबीआई बसंतपुर शाखा में खाता खुलवाने के लिए बसंतपुर, लकड़ी नबीगंज, भगवानपुर तथा गोरेयाकोठी के शिक्षक पहुंच रहे हैं। एसबीआई बसंतपुर द्वारा कैंप लगाकर शिक्षकों से खाता खोलने के लिए फाॅर्म लिया जा रहा है। अभी तक बैंक में डेढ़ हजार से ज्यादा फार्म जमा हो चुका है, लेकिन महज 450 खाता ही खुल सका है।

एक दिन में यहां पर औसतन 60 से 70 खाता खुल रहा है। इस हिसाब से अभी लग रहा है कि जमा किए गए फार्म वाले शिक्षकों का खाता खोलने में एक पखवारा से ज्यादा समय लगेगा। जबकि अभी भी वंचित शिक्षक फार्म जमा कर रहे हैं। यहां पर भी खाता खोलने के लिए काउंटर की संख्या नहीं बढ़ाई जा रही है। इस वजह से शिक्षकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इधर खाता खोलवाने के लिए अन्य प्रखंड के शिक्षक भी बेचैन है। वे एसबीआई मेन ब्रांच क्या रोज चक्कर लगा रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें