पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता जरूरी:बच्चाें को कोरोना से बचाने के लिए शिक्षकों ने अभिभावकों से मांगा सुझाव

सीवान5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के आर्य कन्या हाई स्कूल में आयोजित बैठक में शामिल अभिभावक।
  • बैठक कर कक्षा में नियमित उपस्थित रहने पर दिया गया जोर
  • गाइडलाइन का पालन करने का भी किया गया आह्वान

जिले के 9 वीं क्लास से लेकर उसके उपर के सभी कक्षाओं में पढ़ाई शुरु हो गई है। लेकिन बच्चों की उपस्थिति कम हो रही है। इसके बाद हाई स्कूल व प्लस टू स्कूलों में अभिभावकों की बैठक की जा रही है। साथ ही बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। शहर के आर्य कन्या हाई स्कूल में शनिवार को अभिभावकों की बैठक हुई। इसमें हेडमास्टर आशफाक अहमद ने अभिभावकों को कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी दी। साथ ही अभिभावकों से अपील की कि वे अपने बच्चों को निर्धारित दिन को निश्चित रूप से स्कूल भेजे। ताकि बच्चे पढ़ाई कर सके। साथ ही बच्चों को मास्क पहन कर ही स्कूल आने के लिए जागरुक किया। हेडमास्टर व अन्य शिक्षकों ने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश लड़ाई लड़ रहा है। कोरोना के खिलाफ जंग को जीतना है। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक किसी तरह की ढिलाई नहीं करनी है। इसलिए मास्क पहनना है और हाथ साबून या सेनेटाइजर से धाेते रहना है। इस मौके पर शिक्षकों ने अभिभावकों से भी सलाह मांगी। कई अभिभावकों ने पठन- पाठन को लेकर शिक्षकों को सुझाव दिया। इधर, शहर के डीएवी हाई स्कूल सह इंटर कॉलेज में हेडमास्टर आशा कुमारी की अध्यक्षता में शिक्षक अभिभावक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों को कोविड19 से बचाव के बीच बेहतर शैक्षणिक वातावरण बनाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा हुई। साथ ही छात्र व छात्राओं की उपस्थिति बढ़ाने के लिए विभिन्न बिंदुओं अभिभावकों से चर्चा की गई। इस गोष्ठि में विद्यालय के शिक्षक वीरेंद्र कुमार सिंह,सरिता तिवारी,कृष्णा कुमारी ,संजय दुबे,अविनाश कुमार,विकाश कुमार पांडे,राकेश कुमार , विजय कुमार पल ,संध्या कुमारी ,राजेन्द्र यादव ,शालिनी मिश्रा,विजय पांडेय सहित सभी शिक्षक एवं अभिभावक उपस्थित थे। जिन्होंने विद्यालय में शैक्षणिक माहौल को और बेहतर बनाने के लिए पने सुझाव दिए।

24 घंटे में छह संक्रमितों की हुई पहचान
जिले में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 जांच में 06 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिला हैं। सदर अस्पताल के ट्रु नेट लैब में जांच के दौरान 01 व्यक्ति संक्रमित मिले।पटना से आयी आरटी पीसीआर रिपोर्ट में 03 व्यक्ति कोरॉना से संक्रमित मिला हैं। इसमें अंदर का 02 तथा हसनपुरा प्रखंड का एक व्यक्ति शामिल है। रविवार को जिले में 1800 लोगों का रैपिड एंटीजन किट से जांच किया गया। जांच में 02 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित मिले। इस दौरान ट्रु नेट जांच के लिए 66 तथा आरटी पीसीआर जांच के लिए 350 सैंपल लिए गए।

महाराजगंज में कोरोना काल की फी स्कूल प्रबंधन ने किया माफ

महाराजगंज| कोरोना काल का स्कूल फीस स्कूल प्रबंधन द्वारा माफ किये जाने पर अभिभावकों ने राहत की सांस ली है। शहर के सेंट जोसफ हाइ स्कूल प्रबंधन में कोरोना काल का स्कूल फीस माफ करने का निर्णय रविवार को लिया। स्कूल के निदेशक सीओ पुन्नूस ने बताया कि गत वर्ष अप्रैल माह से दिसम्बर तक का स्कूल फीस माफ कर दिया गया है। कोरोना काल में स्कूल बंद था। इस दौरान का फीस देने में अभिभावकों को काफी दिक्कत महसूस हो रही थी, वे फीस देने में असमर्थता जता रहे थे। इस लिए प्रबंधन ने फीस माफ करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार के गाइड लाइन के अनुसार स्कूल कैम्पस की रंगाई, पुताई और सेंट्रलाइज कराया गया है। नवम और दशम वर्ग के छात्रों को गाइड लाइन के अनुसार पठन पाठन का कार्य कराया जा रहा है। अभिभावक कैलाश प्रसाद, मनोज सिंह, राकेश कुमार, सुधीर कुमार, मनोरंजन सिंह, अशोक पांडेय आदि ने स्कूल प्रबंधन को इस निर्णय के आलोक में साधुवाद प्रेषित करते हुए कहा कि इस तरह का निर्णय सभी स्कूलों को लेना चाहिए, जिससे बच्चों की पढ़ाई बाधित नहीं हो।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser