पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनियमित्ता:सदर अस्पताल पहुंची पॉजिटिव महिला का डॉक्टर ने नहीं किया ऑपरेशन

सीवान10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक अगस्त है प्रसव की तिथि, होम क्वारेंटाइन के लिए भेज दिया घर

बड़हरिया प्रखंड के मुर्गियाटोला गांव की कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला सिजेरियन कराने के लिए मंगलवार को सदर अस्पताल पहुंची। लेकिन, जैसे ही महिला डॉक्टर को पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है। उसने उसे इलाज करने से इनकार कर दिया। इसलिए, वह होम आइसोलेशन के लिए घर चली गई। बताया जा रहा है कि अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट के अनुसार, उसका प्रसव तिथि 1 अगस्त है। लेकिन,  उसे सिजेरियन ही कराना है। पहले भी उसके परिजन सिजेरियन के लिए सदर अस्पताल आए थे।

इस पर महिला डॉक्टर ने उसे कोरोना वायरस की जांच कराने की सलाह दी थी। महिला ने कोरोना वायरस की जांच कराई। उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट सोमवार काे आई। लेकिन विभागीय लापरवाही इस तरह रही कि उसे आइसोलेशन केन्द्र में भर्ती नहीं कराया गया।  महिला भी जांच रिपोर्ट आने से अनजान थी। इसलिए, वह सिजेरियन कराने सदर अस्पताल परिजनों के साथ आई। परिजनों के साथ सदर अस्पताल आने पर महिला डॉक्टर ने  कोरोना वायरस की जांच के बारे में पूछा, इस पर महिला ने बताया कि उसने जांच के लिए सैम्पल दिया है।

जब डॉक्टर ने रिपोर्ट पता किया तो मालूम हुआ वह पॉजिटिव है। इसके बाद डॉक्टर ने सिजेरियन करने से इनकार कर दिया।  इधर, महिला के घर जाने के बाद महिला वार्ड को सेनेटाइज कराया गया। ज्ञात हो कि सदर अस्पताल में रैपिड एंटिजम किट से जांच शुरू हो गई। इससे आधे घंटे में ही रिपोर्ट जाएगी। हर दिन सदर अस्पताल में 45 सैम्पलाें की जांच होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें