पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:खर्च नहीं बतानेवाले जनप्रतिनिधियों की बन रही सूची

सीवान9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने अधिकारियों को दिया निर्देश, मामला 2016 का

सीवान समाहरणालय में गुरुवार को अधिकारियों के साथ आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव योगेंद्र राम ने बैठक की। इसमें जिला पंचायत राज पदाधिकारी, सभी अनुमंडल पदाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने-अपने कार्यालय से जुड़े रहे। सचिव ने अधिकारियों से स्पष्ट रूप में कहा कि जिन भी वर्ष 2016 में त्रिस्तरीय पंचायत का चुनाव लड़े थे और आय व्यय से संबंधित जानकारी अब तक जमा नहीं किए हैं, उनकी सूची जल्द से जल्द आयोग को उपलब्ध करायी जाए। सूची उपलब्ध होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इधर, जिला पंचायत शाखा ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों से ऐसे लोगों की सूची की मांग की है ताकि आयोग को भेजी जा सके। बैठक में जिला पंचायत राज पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता ने कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव को आश्वस्त किया कि वह इस कार्य को हर हाल में पूरा करा लेने की कोशिश करेंगे और रिपोर्ट भी जल्द से जल्द भेजी जाएगी।

15 जुलाई 2016 तक देनी थी रिपोर्ट
मालूम हो कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लड़ने वाले सीवान जिले के सभी जनप्रतिनिधियों को 15 जुलाई 2016 तक अपने आय व्यय की सूची निर्वाची पदाधिकारी को जमा कर देनी थी। समय सीमा खत्म होने के बाद भी काफी संख्या में लोगों ने आय के संबंध में सूचना नहीं जमा किया है। आयोग के सचिव ने नगर निकाय के गठन के बाद पंचायत और गांव के छूटे अंश भाग के संबंध में भी जानकारी मांगी है। इसकी जानकारी प्रपत्र के अनुसार आयोग की दी जानी है। उन्होंने कहा कि नगर निकाय में शामिल होने वाले पंचायतों के आंशिक भाग जो छूट गए हैं। उसे समीप वाले पंचायत में शामिल कर नया वार्ड का गठन किया जाएगा। इसके बाद नए वार्ड की गठन कर पूर्व की आरक्षण लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पूर्व के आरक्षण के अनुसार ही चुनाव कराया जाएगा। मौके पर जिला पंचायत राज शाखा के प्रधान सहायक सुनील कुमार सिंह, प्रोग्रामर राजेश कुमार मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें