तैयारी:प्राथमिक शिक्षकों के नियोजन के लिए 22 जनवरी से होगी तीसरे राउंड की काउंसिलिंग

सीवान3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहते हैं अधिकारी- फरवरी में सभी नवनियुक्त शिक्षकों को एकसाथ नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे

प्राथमिक शिक्षकों के नियोजन का शेड्यूल शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया है। सीवान जिले में 22 जनवरी से लेकर 25 जनवरी तक तीसरी राउंड की काउंसलिंग चलेगी जो अलग-अलग तिथियों में मिलाकर कुल 4 दिन होगी। यह जानकारी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना शाखा राजेंद्र सिंह ने दी। मालूम हो कि छठे चरण के शिक्षक नियोजन में दो राउंड की काउंसलिंग जुलाई और अगस्त माह में हो चुकी है। अब बारी तीसरे राउंड की काउंसलिंग है, जिसका समय जनवरी में निर्धारित किया गया है। विभाग की ओर से इसे लेकर नई अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके अनुसार प्रथम और द्वितीय राउंड की काउंसलिंग और चयन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद जहां काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी या किसी भी वजह से रद्द कर दी गई है, वहां काउंसलिंग 22 जनवरी से 28 जनवरी के बीच की जाएगी।

नए शेड्यूल को जानिए: जारी नए शेड्यूल के अनुसार प्रखंड नियोजन इकाई में काउंसलिंग के लिए 22 से 25 जनवरी तक की तिथि निर्धारित की गई है। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना शाखा राजेंद्र सिंह ने बताया कि 22 जनवरी को सामाजिक विज्ञान विषय में वर्ग छह से आठ के लिए जिला मुख्यालय में होगी। 24 जनवरी को 6 से 8 वर्ग के लिए गणित विज्ञान और भाषा विषय के लिए काउंसिलिंग की जाएगी।

एलआईसी के वेब पोर्टल पर किया जाएगा अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन
अधिसूचना के अनुसार तृतीय राउंड की काउंसलिंग जिन नियोजन इकाइयों में होगी, उन नियोजन इकाइयों को अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन संबंधित जिले के एनआईसी के वेब पोर्टल पर काउंसलिंग की डेट से एक सप्ताह पहले अपडेट करना होगा। काउंसलिंग में किसी तरह की अनियमितता पायी गई तो जिला शिक्षा पदाधिकारी को 24 घंटे के अंदर डीएम को जानकारी देते हुए काउंसलिंग रद्द करने की अनुशंसा करनी होगी। जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना शाखा राजेंद्र कुमार ने बताया कि फरवरी में सभी नवनियुक्त शिक्षकों को एकसाथ नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...