पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:सीवान के दो होटलों को बनाया गया पेड आइसोलेशन सेंटर, मरीजों को ही देना होगा खर्च

सीवान12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना की चेन तोड़ने के लिए उठाया गया कदम

कोरोना वायरस के संक्रमण में निरंतर वृद्धि को देखते हुए अब शहर में दो होटलों को पेड आइसोलेशन केंद्र बनाया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए सरकारी पदाधिकारियों, कर्मियों एवं अन्य व्यक्तियों के लिए भुगतान धारित कोविड-19 इंटर लेवल 1 के तहत शहर के होटल सीवान इंटरनेशनल, स्टेशन रोड में 25 एवं होटल सफायर इन में 20 कमरे अगले आदेश तक के लिए अधिगृहित किए गए हैं। उक्त दोनों होटलों में कमरों की साफ सफाई, समय-समय पर सेनेटाइज कराने की जवाबदेही संबंधित होटल प्रबंधक की है। इसका दैनिक निरीक्षण भी किया जाएगा।

डीएम ने आदेश दिया है कि मरीज की चिकित्सीय जांच दैनिक रूप से सिविल सर्जन द्वारा प्रतिनियुक्त कर्मी द्वारा किया जाएगा । दोनों होटलों में मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों की उपस्थिति तथा आवासीत मरीजों को दी जा रही चिकित्सीय परामर्श आदि की समय-समय पर जानकारी प्राप्त की जाएगी। सभी बिन्दुओं का अनुश्रवण भी होगा। प्रतिदिन शाम में प्रतिवेदन उपलब्ध कराने के लिए नोडल पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है। नगर परिषद के सिटी मैनेजर को प्रतिदिन दोनों होटलों का निरीक्षण करने को कहा गया है।

डेडिकेटेड अस्पताल में मरीज को कराया गया भर्ती

महाराजगंज क्षेत्र में कोरोना वायरस से एक पॉजिटिव मरीज की हालत गंभीर हो जाने के बाद उसे अनुमंडलीय अस्पताल डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। फिलहाल उसकी हालत ठीक है। डीपीएम ठाकुर विश्वमोहन ने बताया कि सुरेंद्र सिंह नामक मरीज का ऑक्सीजन लेवल कम हो गया था। उसके शरीर में 79 परसेंट ऑक्सीजन था।

इससे उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी। डेडिकेटेड अस्पताल में भर्ती कर उसका इलाज कराया गया। इससे उसके शरीर में ऑक्सीजन का लेवल बढ़ गया है। फिलहाल 90 ऑक्सीजन उनके शरीर में है। हालांकि अभी भी अस्पताल में भर्ती रखा गया है। ऑक्सीजन चल रहा है।

रोग छिपाएं नहीं, डॉक्टर को बताएं
कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए लोगाें से घरों में ही रहने की अपील की गई है। आमलोगाें से कहा गया है कि कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण दिखे तो तुरंत स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें। रोग छिपाने से ठीक नहीं होता बल्कि वह गंभीर होता जाता है। इसे ध्यान में रखें।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें