पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:वाहन की टक्कर के बाद नहर में गिरे दो युवकों की मौत, विरोध में सड़क जाम

आंदर/सीवान10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तियांय पुल के पास देर रात हुई घटना, ससुराल मीरपुर से दोस्त के साथ बाइक से लौट रहा था युवक
  • दूसरे दिन ग्रामीणों ने शवों को देख पुलिस को दी सूचना, पुलिस कर रही घटना की जांच

तियाय पुल के पास मंगलवार की रात दाे युवक बाइक सहित नहर में गिर गए। इसमें दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी पहचान आंदर थाना क्षेत्र के पचोखर गांव निवासी निर्भय सिंह (35 वर्ष) और गोपाल प्रसाद (30 वर्ष) के रूप में हुई है। बताते हैं कि निर्भय अपने दोस्त गोपाल को लेकर अपनी ससुराल मीरपुर से रात में वापस हाे रहा था। इसी दाैरान हादसा हाे गया।

मृतक के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों मीरपुर से लौट रहे थे कि तियाय नहर के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से दाेनाें नहर में जा गिरे। रात में गश्ती के दौरान निकली आंदर पुलिस को युवकों की बुलेट बाइक नहर किनारे गिरी मिली तो पुलिस को आशंका हुई। इस बारे में रात में खाेजबीन की गयी पर पुलिस काे कुछ पता नहीं चला सका।
परिजनों को सुबह मिली मौत की सूचना
परिजनों को हादसे में मौत की सूचना बुधवार की सुबह मिली। गांव के लाेग जब नहर के किनारे शौच करने गए ताे दोनों युवकाें का शव देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी। पुलिस ने नहर के तेज बहाव के बीच शवाें को बाहर निकवाया और ग्रामीणों की मदद से शव की शिनाख्त करायी। आंदर थानाप्रभारी कैप्टन शहनावाज ने बताया कि दोनों की मौत के कारणों की जांच की जा रही है। देर रात होने की वजह से घटना की जानकारी देर से हुई। पुलिस शव को कब्जे में लेकर छानबीन में जुटी हुई है।

मुआवजे के लिए प्रदर्शन
तियांय नहर पुल के समीप सड़क दुर्घटना में पचोखर गांव निवासी निर्भय सिंह व गोपाल प्रसाद की मौत की खबर मिलते ही प्रखंड के व्यापार मंडल अध्यक्ष उदय कुमार सिंह सहित दर्जनों ग्रामीणों ने नहर पुल पर प्रदर्शन कर मृतक के स्वजनों को मुआवजा देने की मांग की। ग्रामीणों ने बताया कि सरकार दोनों मृतक के स्वजनों को उचित मुआवजा दे ताकि दोनों के परिवार का पालन-पोषण हो सके। प्रदर्शन करने वालों में विश्वकर्मा शर्मा, कमलेश गोड़, कृष्णा सिंह, विजय सिंह, सुभाष सिंह, राजेश गोड़, रामप्यार राम, चंदन गोड़, टुनटुन गोड़, अभिमन्यु सिंह, कामेश्वर सिंह, ब्रजेश्वर राय आदि शामिल थे।

जीबीनगर के सानी बसंतपुर पोखरे में डूबने से वृद्ध की गई जान
तरवारा| गोरेयाकोठी के श्रीनगर सतवार पोखरे में डूबने से सानी बसंतपुर गांव निवासी 60 वर्षीय पहाड़ी सिंह की मौत हो गई। वह बुधवार सुबह श्रीनगर चौक से मॉर्निंग वाॅक के बाद घर लौट रहे थे। इसी दौरान वह शौच करने के लिए पोखरा किनारे गए। पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चले गए। इससे उनकी डूबने से मौत हो गई। सूचना के बाद जीबीनगर पुलिस एवं अंचलाधिकारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गोरेयाकोठी विधायक सत्यदेव प्रसाद सिंह भी घटनास्थल पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
पचोखर गांव में एक ही दिन दो युवकों की मौत के बाद ग्रामीणों में शोक का माहाैल है। निर्भय सिंह की मौत के बाद पिता रामरेखा सिंह, मां राबड़ी देवी, पत्नी अनीता देवी व अन्य परिजनों का हाल बेहाल है। जानकारी के अनुसार वह पड़री गांव के पास मोटर पार्ट्स की दुकान चलाता था। दूसरी ओर गोपाल की मां कलावती कुंवर, पत्नी बंटी देवी व पुत्री गुड़िया कुमारी भी बेहाल है। वह पहले बाहर रहकर काम करता था। लॉकडाउन के बाद से गांव में ही रहता था। भाजपा नेता शर्मानंद राम, प्रमोद कुमार राम, मनोज कुमार राम, शिवकुमार मांझी, जदयू प्रखंड कुंजबिहारी सिंह, पूर्व जिप सदस्य छोटेलाल यादव आदि ने सांत्वना दी।
पारिवारिक लाभ योजना से मदद
पचोखर निवासी गोपाल और निर्भय कुमार सिंह के परिजनों को बुधवार को बीडीओ सुलेखा कुमारी ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20-20 हजार रुपए का मुआवजा दिया। दूसरी ओर खेढ़ाय पंचायत के मुखिया उद्धव यादव ने दोनों के स्वजनों को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत तीन-तीन हजार रुपए प्रदान किए। वहीं सीओ रामेश्वर राम ने कहा कि दोनों के परिजनों को आपदा राहत कोष के तहत चार-चार लाख रुपए का चेक दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें