पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:गोरेयाकोठी में असंतुलित हो बाढ़ के पानी में गिरा युवक, पुलिया में फंसने से गई जान

सीवान13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिया पर बैठकर बाढ़ की धार देख रहे युवक का संतुलन बिगड़ने के बाद हुई घटना
  • ग्रामीणों ने किसी तरह पुलिया से निकाला शव, पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा सदर अस्पताल

गोरेयाकोठी के जामो थाना क्षेत्र के बरहोगा पुरुषोत्तम पंचायत के रामू राय के टोला में स्व. रामदेव सिंह के 40 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार सिंह की मौत शनिवार को बाढ़ के पानी में डूबने से हो गई। बताया जाता है कि संतोष सिंह अपने घर के बगल में पुलिया पर बैठा हुआ था। इसी बीच वह असंतुलित होकर पानी में गिर गया और पुलिया के नीचे फंस गया। इसकी सूचना मिलते ही काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। लगभग एक डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद उसे वहां से निकाला गया। तबतक उसकी जान जा चुकी थी।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। ग्रामीणों ने बताया कि उसके घर में विधवा मां भागमती देवी रहती है। जबकि संतोष कुमार सिंह की अबतक शादी नहीं हुई थी। विधवा मां का वही एक सहारा था। गांव में मां और बेटे दोनों एक दूसरे का सहारा थे। घटना के बाद से मां का रो-रो कर बुरा हाल है।

महाराजगंज डीसीएलआर प्रवीण कुमार व गोरेयाकोठी अंचलाधिकारी विकास कुमार सिंह ने बताया कि सरकारी तौर पर मुआवजा दिया जाएगा। गोरेयाकोठी विधायक सत्यदेव प्रसाद सिंह ने घटना की सूचना मिलने पर परिजनों से मिलकर सांत्वना व्यक्त किया है। जामो थानाध्यक्ष सूरज कुमार और एसआई रमेश कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
एक सप्ताह में तीन लोगों ने डूबने से तोड़ा दम

भीषण बाढ़ के चलते गोरेयाकोठी प्रखंड क्षेत्र में एक सप्ताह में तीन लोगों की पानी में डूबने से मौत हो चुकी है। लेकिन, अबतक आपदा राहत के तहत किसी भी परिवार को मुआवजा की राशि नहीं मिल सकी है। अंचलाधिकारी विकास कुमार सिंह ने बताया कि तीनों परिवारों को मुआवजा की राशि के लिए जिले को पत्र भेज दिया गया है। जिले से राशि मिलते ही उपलब्ध करा दी जाएगी। पहली घटना 30 जुलाई को गोरेयाकोठी थाना क्षेत्र के पुरेंदरपुर गांव में हुई।

जहां पानी में डूबने से छितौलीकलां निवासी दशरथ यादव की पुत्री रीता कुमारी की मौत हो गई थी। दूसरी घटना 31 जुलाई को मिर्जापुर गांव में हुई। वहां पर स्व. देवेंद्र सिंह के पुत्र मनजीत कुमार सिंह की डूबने से मौत हो गई। तीसरी घटना एक अगस्त को हुई। इसमें रामू राय टोला निवासी संतोष कुमार सिंह की मौत पानी में डूबने से हो गई। ज्ञात हो कि नदियाें का जलस्तर बढ़ने से गड्‌ढों में भी पानी भर गया है। इससे हादसे हो रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें