पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाथी के पगलाने से बारात में मची भगदड़:जयमाला के समय पटाखा फोड़ने से बेकाबू हाथी ने महावत को ही कुचल डाला, मौत

तरवारा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जामो बाजार थाना क्षेत्र के लालगढ़ गांव की है घटना

जीवी नगर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर लालगढ़ गांव में गुरुवार की रात्रि बरात में आई एक हाथी ने बेकाबू होकर अपने ही महावत को कुचल दिया। जिससे उसकी मौत मौके पर ही हो गई। इस घटना के दौरान हाथी को नियंत्रण करने के प्रयास में ऊँट समेत ऊँट का महावत भी घायल हो गया। महावत के मौत के बाद से पूरे गांव में कोहराम मच गया। मृत महावत की पहचान जीबी नगर थाना क्षेत्र के डुमरी गांव निवासी मुन्ना मियां के रूप में की गई है। बेकाबू हाथी जामो थाना क्षेत्र के माधवपुर गांव निवासी अर्जुन गिरी की बताई जा रही है, जिसको बरात में लेकर महावत आया था। बताते हैं थाना क्षेत्र के हरिहरपुर लालगढ़ गांव निवासी परशुराम राम की पुत्री पुतुल कुमारी की बारात गोरियाकोठी थाना क्षेत्र के सरारी गांव निवासी मोहन राम के पुत्र राजू कुमार की बारात आई थी जिसमें द्वार पूजा के बाद जयमाला का रस्म अदा किया जा रहा था। इसी दौरान बराती और शराती की हुड़दंगी देख हाथी बेकाबू हो गई और अपने ही महावत को कुचल दिया। जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

लोगों में भय व्याप्त
हाथी को कब्जे में लेने की काफी कोशिश की गई, लेकिन कोई सफल नहीं हो सका। कई घरों को क्षति करने के बाद हाथी गांव से बाहर निकल गया और वह जामो बाजार थाना क्षेत्र के चांदवपुर के चंवर में पहुंच गया। लोगो के अनुसार चंवर में हाथी अब पागल की तरह हरकत करती रही। किसी की हिम्मत नहीं हो रही कि उसे जाकर कब्जे में करे। हादसे के बाद से एक दर्जन से ज्यादा महावत हाथी को मनाने में जुट गए। लेकिन हाथी मानने को तैयार नहीं थी। शुक्रवार के दिन दोपहर में हाथी को एक दर्जन से ज्यादा महावतो के सहयोग से काबू में किया गया। ग्रामीणों के मुताबिक मौत के बाद हाथी के मालिक को सूचना दी गयी थी। हाथी मालिक मौके पर आया और मारे गये महावत की डेड बॉडी को पुलिस की मदद से पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवाया

घरों और गाड़ियों को क्षति करने के बाद हाथी गांव के बाहर की ओर भागा
पागल होने के बाद घरो और गाड़ियों को क्षति करने के बाद हाथी गांव के बाहर की ओर भाग गया। इस दौरान बारात आये एक रिस्तेदार की बाइक को उसने बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। छतिग्रस्त करते हुए हाथी आगे बढ़ी तो हाथी को काबू करने के लिए हाथी के पास ऊँट को लाया गया ताकि हाथी को ऊँट काबू में कर सके। लेकिन बेकाबू हाथी ने ऊँट को भी दबोच लिया और घायल कर दिया। हाथी को काबू करने के प्रयास में ऊँट के साथ साथ ऊंट का महावत भी घायल हो गया। पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि मृत को पोस्टमाटम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। जांच पड़ताल की जा रही है।

मारुति और टेम्पो आपस में भिड़े, दोनों चालक गंभीर

बड़हरिया| बड़हरिया सीवान मुख्य मार्ग पर कुँवही गांव के पास हुए आमने-सामने की घटना में एक मालवाहक टेंपो और एक मारुति कार की टक्कर हो गई।जिसमें दोनों चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोपहर करीब दो बजे विपरीत दिशा से आ रही टेंपो और मारुति कार की आमने-सामने की टक्कर हो गई।आमने-सामने की टक्कर में टेंपो और मारुति की परखच्चे उड़ गए। दोनों चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। मारुति चालक का पांव टूट गया और टेंपो चालक को भी गंभीर चोटें आई ।स्थानीय लोगों ने दोनों को सीवान अस्पताल में भेज दिया घटना की सूचना पाकर बड़हरिया पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। तब तक स्थानीय लोगों ने दोनों घायलों को सीवान अस्पताल पहुंचा दिया था। घटना की सूचना पाकर बडहरिया थाना के पदाधिकारी राजकुमार कश्यप ने घटनास्थल पर जाकर दोनों गाड़ियों को अपने कब्जे में लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser