पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिजन बोले लापरवाही:मैरवा में प्रसव के दौरान जच्चा और बच्चा की जान जाने के बाद क्लिनिक में हंगामा

मैरवाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • घटना की जांच कराई जाएगी, दोषियों पर कार्रवाई होगी : सीएस
  • प्राणगढ़ी का मामला : ऑपरेशन के समय हुई घटना, मौत के बाद किया रेफर

मैरवा के प्राणगढ़ी स्थित निजी क्लीनिक में सोमवार की सुबह प्रसव के दौरान 30 वर्षीय महिला और नवजात की मौत हो गई। मृतका मैरवा के मिसकरही के गाेलू अंसारी की बेटी सोनी खातून थी। उसका अंतिम संस्कार करने के बाद परिजन मंगलवार की सुबह क्लीनिक पर पहुंचे और जमकर हंगामा किया। लोगों का आरोप था कि चिकित्सकों की लापरवाही के कारण ही दोनों की मौत हुई है। उनका कहना था कि चिकित्सक ने महिला का ऑपरेशन किया था। इतना ही नहीं उसकी मौत के बाद भी उसे जीवित और ठीक बताकर दूसरी जगह रेफर कर दिया गया था। रेफर के बाद जब उन लोगों ने दूसरी क्लीनिक में महिला की जांच कराई तो चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। महिला को रेफरल अस्पताल भी लाया गया। वहां भी चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। परिजन चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। सिविल सर्जन डॉ. यदुवंश कुमार शर्मा ने कहा कि इस मामले की जांच होगी। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला
मृतका के परिजनों ने बताया कि सोनी की शादी गोपालगंज के बड़कागांव लाइन बाजार में हुई थी। वह दूसरी संतान के लिए गर्भवती थी। रविवार की देर रात प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे लेकर प्राणगढ़ी स्थित डाॅ. अरुण कुमार राय की क्लीनिक पर आए। वहां सोमवार की अहले सुबह साढ़े तीन बजे प्रसव के लिए आॅपरेशन किया गया। आॅपरेशन के दौरान ही उसकी मौत हो गई। जबकि चिकित्सक द्वारा उसकी स्थिति ठीक बताते हुए अपने यहां से गोरखपुर रेफर कर दिया गया। परिजनों को चिकित्सक की बात पर विश्वास नहीं हुआ। उन्हेंं चिकित्सक द्वारा रेफर किए जाने में कोई चालाकी दिखी। रेफर किए जाने के बाद परिजन उसे पड़ोस के दूसरे क्लीनिक में ले गए जहां चिकित्सक द्वारा प्रसूता को मृत बताया गया।

नवजात ने भी इलाज के दौरान तोड़ा दम
नवजात की स्थिति खराब देख उसे दूसरी क्लीनिक में भर्ती कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई। रोते-बिलखते परिजन उसे घर लाए तथा उसका अंतिम संस्कार किया। मंगलवार की सुबह मृतका के परिजन तथा ससुराल के लोगों ने क्लीनिक पर पहुंच कर चिकित्सक की लापरवाही को मौत के लिए जिम्मेदार बताया और हंगामा किया। हंगामा और नारेबाजी के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। खासकर दूसरे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि मामले की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर गई थी। किसी प्रकार का आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

गुठनी में बाइकाें की टक्कर में एक की माैत, तीन जख्मी

गुठनी| गुठनी- दरौली मुख्य मार्ग पर सेलौर चट्टी के पास दो बाइक सवारों की आमने-सामने टक्कर हो गई। इसमें पेट्रोल पंप के नोजल मैन की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। जान गंवाया युवक गुठनी के खरिकाटोला गांव निवासी स्व. शिवजी यादव का पुत्र 22 वर्षीय पुत्र धीरज यादव था। घायलों में धीरज के साथ काम करने वाला दूसरा नोजल मैन नीरज कुमार, गुठनी चौराहा स्थित प्रह्लाद समोसा वाले का पुत्र घनश्याम कुमार तथा ऑटो चालक मूसा कुमार है। घनश्याम का इलाज गोरखपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। घटना सोमवार की है। धीरज मित्रों के साथ दूसरे दाेस्त के यहां गया था। लौटने के क्रम में दरौली की तरफ जा रहे बाइक चालक घनश्याम से टक्कर हो गयी। ग्रामीणों ने घायलों को गुठनी पीएचसी पहुंचाया। वहां से सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सीवान सदर पहुंचते ही धीरज ने दम तोड़ दिया। घनश्याम को उसके परिजन गोरखपुर ले गए हैं। शव पोस्टमार्टम के बाद सोमवार रात में ही परिजनों को सौंप दिया गया। धीरज परिवार का कमाऊ सदस्य था। उसके कंधे पर दो बहनों की शादी करने का भार था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें