पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:हरिहरनाथ मंदिर से शुरू होगा निधि समर्पण अभियान

सोनपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोनपुर के गंगाजल स्थित शिव मंदिर में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान समिति की बैठक हुई

सोनपुर के गंगाजल स्थित शिव मंदिर प्रांगण में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान समिति की बैठक हुई। इस अवसर पर धर्म जागरण समन्वय के प्रांत संयोजक डॉ अवधेश कुमार ने अपने उद्बोधन में कहा कि आगामी 15 जनवरी से 27 फरवरी तक पूरे देश में श्रीराम जन्मभूमि, अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण हेतु निधि समर्पण अभियान चलाया जाना है। अभियान का उद्देश्य है कि अयोध्या में बनने वाले प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर में देश के सभी राम भक्तों का अंशदान हो। इस दृष्टि से इस अभियान का आयोजन किया जा रहा है।

सोनपुर में हर एक क्षेत्र में अभियान समिति के सदस्य घर-घर जाकर श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण हेतु निधि संग्रह करेंगे। सोनपुर खंड में 15 जनवरी को 1 बजे हरिहरनाथ मंदिर प्रांगण से इस अभियान का शुभारंभ मंदिर के मुख्य अर्चक आचार्य सुशीलचंद्र शास्त्री के द्वारा की जाएगी। बैठक में खंड अभियान प्रमुख आलोक कुमार, खंड कार्यवाह आशीष कुमार, नगर संयोजक प्रवीण कुमार, ज़िला शारीरिक प्रमुख धीरज कुमार, अभियान सह प्रमुख राम विनोद सिंह, नरेशू सिंह, बबलू कुमार, शैलेन्द्र सिंह, खंड संयोजक, धर्म जागरण समन्वय अजय कुमार, शाहपुर पंचायत संयोजक अजय कुमार, दिव्यांशु गौतम ने योजना पर विस्तृत रूप से चर्चा की।

राम मंदिर निर्माण के लिए राघोपुर में बैठक आयोजित

अयोध्या में हो रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के लिये धन संग्रह इकट्ठा करने के उद्देश्य से भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के जिला संयोजक शिव शंकर यादव के आवास पर बुधवार को बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रखंड के सभी पंचायत से मंदिर निर्माण को लेकर धन संग्रह के उद्देश्य से प्रखंड कमेटी का गठन किया गया। बैठक की अध्यक्षता लघु उद्योग प्रकोष्ठ के जिला संयोजक शिव शंकर यादव संचालन भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष मुकेश कुमार ने किया। बैठक में उपस्थित भाजपा नमामि गंगे प्रकल्प के प्रदेश सह संयोजक गौतम सिंह ने कहा अयोध्या में बन रहे भव्य राम का मंदिर में समाज के हर वर्ग का सहयोग अपेक्षित है। क्योंकि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हम सभी के हैं और समाज के हर एक लोगों के सहयोग से राम मंदिर का भव्य निर्माण होगा।

बैठक में राम बच्चन राय को अभियान प्रमुख लल्लन प्रसाद सिंह को सह प्रमुख मृत्युंजय सिंह को कोश प्रमुख, डॉ. मुकेश कुमार को सह कोश प्रमुख एवं प्रचार प्रसार प्रमुख निरंजन शाह को बनाया गया।शिव शंकर यादव ने बताया कि राम मंदिर धन संग्रह हेतु प्रखंड कमेटी बनाई गई है। यह अभियान 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलाया जाएगा। जिसके लिए प्रखंड के बीस पंचायत में प्रभारी नियुक्त किया गया है। बैठक में भाजपा नमामि गंगे प्रकल्प के प्रदेश सह संयोजक गौतम सिंह, लघु उद्योग प्रकोष्ठ के जिला संयोजक शिव शंकर यादव, भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष मुकेश कुमार, मृत्युंजय सिंह, अंजनी सिंह धीरेंद्र कुमार, दलित प्रकोष्ठ के जिला संयोजक हरेंद्र दास, रामजीवन पासवान, प्रमोद रजक चंद्रकांत सिंह उर्फ लालू बिंदेश्वर दास विनय कुमार मनोज कुमार, सत्येंद्र सिंह नागेंद्र चौधरी संजय राय समेत भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser