पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:कोरोना के कारण हरिहर क्षेत्र मेला नहीं लगेगा

सोनपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने किसानों से माफी मांगते हुए कहा- अगले वर्ष धूमधाम से मेला मनाएंगे

नवगठित एनडीए सरकार के नवनियुक्त राजस्व एवं भूमि सुधार तथा विधि मंत्री रामसूरत राय ने कहा यह सरकार गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित है। अनेक वर्षों से गरीबों के नाम पर राजनीति हो रही थी। दाखिल खारिज का मामला हो या भूमि से सम्बन्धित मामला उसके निदान के लिए हरसंभव उपाय किया जाएगा। मंत्री के कार्यभार संभालने के बाद अपने घर मुजफ्फरपुर के बोचहा जा रहे मंत्री श्री राय सोनपुर में रुके थे। इस दौरान बच्चा राय, उप प्रमुख श्याम बाबू राय के अलावा, बीडीसी राजकुमार तथा सुनील कुमार राय, मुखियापति ओमप्रकाश राय, कृष्णा कुमार, विश्वनाथ राय, गोविंद राय आदि ने उनका स्वागत किया। यहां वे एक होटल पर कुछ देर के लिए रुके थे। मंत्री श्री राय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि कोरोना के कारण इस वर्ष श्रावणी मेला तथा गया का पितृपक्ष मेला नहीं लग सका। विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला भी नहीं लगेगा। उन्होंने बताया उनका मेला से गहरा लगाव रहा है।

उनके पूर्वज भी इस मेले में हाथी, घोड़े, बैल लेकर आया करते थे। श्री राय ने किसानों से क्षमा याचना करते हुए कहा कि इस वर्ष की कमी को अगले वर्ष धूमधाम के साथ मेले का आयोजन कर दूर किया जाएगा। मंत्री श्री राय ने कहा कि 80 प्रतिशत फौजदारी मामले के तह में भूमि विवाद ही पाया गया है। भूमि के मामलों को सुलझाने के लिए कर्मियों की कमी को दूर करते हुए अमीन तथा कानूनगो की नियुक्ति आवश्यक है। इसी बीच उन्होंने वैसे गरीबों की चर्चा करते हुए कहा कि जो बासकीत पर्चा प्राप्त कर भी भूमि से बेदखल है ऐसे भूमिहीन गरीबों को बसाया जाएगा और उनकी कब्जे किया होगा उससे मुक्त कराया जाएगा। इसी बीच उन्होंने टोपोलैण्ड की समस्या झेल रहे लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि इससे संबंधित संचिका को वे देखेंगे और इसके समाधान की दिशा में कदम बढ़ाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें