पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नामांकन रद्‌द:सोनपुर और परसा के दो-दो प्रत्याशियों के नामांकन रद्‌द

सोनपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

16 अक्टूबर को सोनपुर व परसा विधानसभा के नामांकन प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद शनिवार को यहां अनुमंडल कार्यालय में नामांकन पत्रों की जांच की गई। इस दौरान दोनों विधानसभा क्षेत्रों से दो-दो प्रत्याशियों के नॉमिनेशन को कागजात में कमी व अन्य कारणों से रद्द कर दिया गया। इस दौरान पर्यवेक्षक के वी रमन्ना मौजूद रहे। सोनपुर के निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ सुनील कुमार ने बताया नामांकन में त्रुटि पाते हुए सोनपुर में जनता राज विकास पार्टी के शशिकांत राय तथा निर्दलीय उम्मीदवार रविकांत पंडित का नामांकन रद्द कर दिया गया है।

दूसरी ओर परसा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह डीसीएलआर शिव रंजन ने बताया जिन दो प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों में कमी पाया गया। उनमें राष्ट्रीय सहयोग पार्टी के मुनेश्वर प्रसाद गुप्ता तथा निर्दलीय प्रत्याशी राजनाथ राय का नाम शामिल है। दोनों उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया है। स्क्रूटनी के बाद अब सोनपुर में 17 में से 15 उम्मीदवार चुनावी समर में शेष रह गए है।

जिसके साथ अब अतिरिक्त ईवीएम लगाने की जरूरत सोनपुर विधानसभा में नहीं पड़ेगी। नोटा के अलावे किसी ईवीएम में अधिकतम 15 प्रत्याशियों के ही नाम हो सकते हैं। परसा विधानसभा क्षेत्र में 13 में से 11 प्रत्याशी अब आमने सामने है। सोमवार को नाम वापसी के अंतिम दिन है उसी दिन उम्मीदवारों के सिंबल वितरण के साथ ही 3 नवंबर को होने वाले चुनाव में उम्मीदवारों की पूरी तस्वीर स्पष्ट होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें